पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट: वेस्ट इंडीज और जीत के बीच बाधा बने कुसल मेंडिस

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद)
श्री लंका क्रिकेट टीम ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को 453 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम को जीत के लिए अभी भी 277 रनों की दरकार है, जबकि उसके पास पूरे एक दिन का समय और 7 विकेट शेष हैं। कुसल मेंडिस 94 रनों पर नाबाद हैं, जबकि लाहिरू गामागे ने खाता नहीं खोला है।

वेस्ट इंडीज ने कुसल परेरा (12), दिनेश चांडीमल (15), एंजेलो मैथ्यूज (31) और रोशन सिल्वा (14) के विकेट गंवाए हैं। वेस्ट इंडीज और जीत के बीच बाधा बनकर खड़े मेंडिस ने 186 गेंदों का सामना कर नौ चौके और दो छक्के लगाए हैं। मैथ्यूज ने 80 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। मैथ्यूज और मेंडिस के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई।

वेस्ट इंडीज की ओर से शेनन गेब्रियल, जेसन होल्डर और देवेंद्र बीशू ने एक-एक सफलता हासिल की है। इससे पहले, वेस्ट इंडीज ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 223 रनों पर घोषित कर दी। तीसरे दिन स्टम्प्स तक मेजबान टीम ने चार विकेट पर 131 रन बनाए थे। केरोन पॉवेल 64 पर नाबाद लौटे थे, जबकि शेन डोवरिच ने 11 रन बनाए थे।

पॉवेल 88 रन बनाकर आउट हुए। पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले डोवरिच ने 13 रन बनाए। कप्तान होल्डर ने 40 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए जबकि बीशू 16 तथा केमार रोच 11 रनों पर नाबाद लौटे। श्री लंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने तीन सफलता हासिल की जबकि रंगना हेराथ को दो विकेट मिले। दिलरुवान परेरा और सुरंगा लकमल को एक-एक विकेट मिला।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर