सानिया-हिंगिस की जोड़ी WTA फाइनल्स से बाहर

सिंगापुर

मौजूदा चैंपियन सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी शनिवार को वर्ष के आखिरी अहम टूर्नमेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गई। सर्वोच्च वरीयता प्राप्त युगल खिलाड़ी सानिया कई महीनों के बाद अपनी पूर्व जोड़ीदार हिंगिस के साथ इस टूर्नमेंट में उतरीं, हालांकि तीन ग्रैंड स्लैम जीत चुकी इस जोड़ी को एलेना वेस्निना और एकातेरिना मकारोवा की जोड़ी ने 3-6, 6-2, 1-0 से हराया।

वेस्निाना और मकारोवा अब फाइनल में लुसी सफारोवा और बेथानी माटेक सैंड्स की जोड़ी से भिड़ेंगी। दो बार की चैंपियन सानिया ने पिछले वर्ष हिंगिस के साथ खिताब जीतते हुए वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। तब से सानिया डबल्स वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं। सानिया-हिंगिस ने सेमीफाइनल मैच की शुरुआत अच्छी की और पहला सेट आसानी से जीत लिया।
हालांकि दूसरे सेट में वे पटरी से उतरी नजर आईं और वेस्निना-मकारोवा को दूसरा सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। एक घंटा 31 मिनट तक चले इस मैच में इसके बाद 10 अंकों वाला तीसरा टाई ब्रेक सेट खेला गया, जिसमें सानिया-हिंगिस को हार झेलनी पड़ी। इस हार के बावजूद सानिया का रैंकिंग में शीर्ष पर रहते हुए वर्ष का समापन करना तय है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates