सानिया-हिंगिस की जोड़ी WTA के सेमीफाइनल में पहुंची

सिंगापुर

शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने शुक्रवार को यहां ताईवान की हाओ चिंग चान और युंग जान चान की जोड़ी को 7-6, 7-5 से शिकस्त देकर डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय-स्विस जोड़ी का सामना अब शीर्ष वरीय कैरोलिन गार्सिया-क्रिस्टिना म्लादेनोविच तथा बेथानी माटेक सैंड्स-लुसी साफारोवा की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

दोनों सेट काफी कड़े मुकाबले वाले रहे जिसमें दोनों टीमों ने पांच गेम की बराबरी तक अपनी अपनी सर्विस बनाए रखी। पहले सेट के 11वें गेम में सानिया और हिंगिस की सर्विस टूटी। लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रह सकी क्योंकि उन्होंने अगले ही गेम में सर्विस तोड़कर पहला सेट टाईब्रेकर तक पहुंचा दिया। टाईब्रेकर भी चुनौतीपूर्ण रहा।

भारतीय स्विस जोड़ी ने तीन सेट प्वांइट बचाए। उन्होंने दो सेट प्वाइंट गंवाने के बाद तीसरे को अंक में तब्दील कर पहला सेट एक घंटे में अपने नाम कर लिया। दूसरा सेट भी 10वें गेम तक बराबरी का रहा, जिसमें सानिया-हिंगिस ने अहम ब्रेक पॉइंट को तोड़ा और अपनी सर्विस को कायम रखकर अंतिम चार में जगह बनाई। जुलाई में मांट्रियल में शुरू में बाहर होने के बाद यह पहली प्रतियोगिता है, जिसमें दोनों भाग ले रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates