साइना नेहवाल इंडोनेशिया ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची

जकार्ता

साइना नेहवाल ने चीनी ताइपे की सू हां चिंग को सीधे गेम में हराकर आज यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि पारुपल्ली कश्यप ने दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो को हराकर पुरुष एकल क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं किदाम्बी श्रीकांत हारकर बाहर हो गए हैं।

आज विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाकर तीसरे स्थान पर खिसकने वाली साइना ने महज 36 मिनट में चिंग को 21-13, 21-15 से रौंद दिया। अब महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल में उनका मुकाबला पुरानी प्रतिद्वंदी शिजियान वैंग से होगा।

कश्यप ने कोरिया के वान हो को सिर्फ 36 मिनट में 21-11, 21-14 से हराकर बडा उलटफेर किया है। अब पुरुष एकल क्वॉर्टर फाइनल में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन लांग से होगा।

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 42 अंक बनाये जबकि कोरियाई प्रतिद्वंद्वी सिर्फ 25 अंक ही बना सका। श्रीकांत को इंडोनेशिया के गिंटिंग एंथोनी ने 14-21, 22-20, 21-13 से मात दी। चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने शानदार शुरुआत करने के बाद लय खो दी थी और वे प्रतियोगिता से बाहर हो गये।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times