पीबीएल: सिंधु की स्मैशर्स ने बेंगुलरु को 5-0 से दी मात

मुंबई
ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु की अगुवाई में चेन्नई स्मैशर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में मंगलवार को बेंगलुरू ब्लास्टर्स को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हरा दिया। बेंगलुरू की टीम इस मुकाबले में एक भी अंक अपने नाम नहीं कर पाई।

चेन्नई की स्टार खिलाड़ी सिंधु को अपना मुकाबला जीतने में हालांकि किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने चेयुंग यी को सीधे गेमों में 12-10, 11-6 से मात दी। पहले गेम में रोचक मुकाबला देखने को मिला। सिंधु ने नेट पर कुछ गलतियां कीं, लेकिन गेम के अंत तक आते-आते उन्होंने जोरदार वापसी की और एक्रागता बनाए रखते हुए पहला गेम जीता।

दूसरे गेम में सिंधु ने एकतरफा खेल दिखाया और चेयुंग पर पूरी तरह हावी रहीं। इस गेम को जीतने में सिंधु को कोई परेशान नहीं हुई। इसी के साथ उन्होंने मैच अपने नाम किया। सिंधु के मैच से पहले चेन्नई के पारुपल्ली कश्यप ने युवा और प्रतिभाशाली हमवतन खिलाड़ी सौरव वर्मा को मात दी। चोट से लौटे कश्यप ने सौरव को 11-8, 11-5 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन कश्यप अनुभव के दम पर सौरव से बाजी छीन ले गए।

मिश्रित युगल के मुकाबले में चेन्नई की गाब्रिएला एडकॉक और क्रिस एडकॉक की जोड़ी ने बेंगलुरू की अश्विनि पोनप्पा और यो यियोन सियोंग को कड़े मुकाबले में 11-6, 8-11, 15-14 से मात दी। पुरष एकल वर्ग के तहत हुए अगले मुकाबले में बेंगलुरु के लिए खेल रहे डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन कोर्ट पर उतरे। उनके सामने टॉमी सुगियार्तो थे।

विक्टर से जीत की उम्मीद और वह उम्मीदों पर खरा उतरे। उन्होंने सुगियार्तो को 11-7, 13-11 से हराते हुए एक अंक अर्जित किया, लेकिन बेंगलुरु की टीम इस अंक को बचा नहीं सकी, क्योंकि उसका पुरुष युगल का अगला मैच ट्रम्प मैच था, जिसे वह हार गई और उसके पक्ष में नकारात्मक अंक गया। इस लीग में ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है। चेन्नई की क्रिस और मैडास पिएलेर कोलडिंग की जोड़ी ने बेंगलुरु की को सुंग ह्यूान और सोंग की जोड़ी को 11-7, 7-11, 13-11 से मात दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News