शख्स को था सांपों से प्यार, पालतू अजगर ने ली जान

पालतू जानवरों को पालने का शौक सभी को होता है। कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें पालतू जानवरों की जगह जंगली और खतरनाक जानवरों को पालने का शौक होता है। ऐसे ही एक शख्स थे डॉ. डैन ब्रैंडन जिन्होंने एक अजगर को पाल रखा था लेकिन उन्हें शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि आगे चलकर उनके साथ क्या होने वाला है।

31 वर्षीय डैन ने 10 सापों को अपने घर में पाल रखा था। उनके पास ऐफ्रीकन रॉक पाइथान भी था। डैन ने अपने सबसे खास पालतू अजगर का नाम टाइनी रखा था। पिछले साल अगस्त में उनकी इसी पालतू अजगर (मादा) ने उनकी जान ले ली थी। कोर्ट में डैन की मां ने बताया कि उनके बेटे की मौत दम घुटने के कारण हुई और इसकी जिम्मेदार उनकी पालतू अजगर थी। उनकी मां ने कोर्ट को बताया कि जिस दिन डैन की मौत हुई उस दिन वह घर में ही थी। अचानक उन्होंने डैन के कमरे से तेज आवाज सुनाई दी, जब वह वहां पहुंची तो उन्होंने देखा कि उनके बेटे की हालत बहुत खराब हो चुकी थी और टाइनी वहां मौजूद नहीं थी।

(अपने पालतू अजगर के साथ डैन)

डैन को टाइनी सबसे ज्यादा पसंद थी लेकिन उसके बढ़ते आकार के कारण उन्होंने टाइनी को अपने से दूर रखना शुरू कर दिया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि एक दिन उनकी यह पालतू पेट उनकी जान ले लेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें