लोन दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये ठगे, मैजक पेन का इस्तेमाल कर भुना लिया कैंसल्ड चेक

नोएडा
कार लोन दिलाने के नाम पर सेक्टर-66 में रहने वाले एक युवक से एजेंट ने एक लाख 97 हजार रुपये की ठगी की और फरार हो गया। पीड़ित ने फेज-3 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले नवीन प्रकाश वैद्य की सेक्टर-66 में इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड हार्डवेयर की दुकान है। उन्हें आरोपी एजेंट मनीष ने फोन कर जल्द से जल्द कार लोन दिलाने की बात कही थी। उसने पहली इन्स्टॉलमेंट के नाम पर एक कैंसल चेक भी ले लिया। आरोप है कि कैंसल चेक ले जाने के बाद वह कुछ दिनों तक नवीन से बहानेबाजी करता रहा और इस बीच उनके अकाउंट से 1.97 लाख रुपये निकाल लिए।

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पीड़ित से मैजिक पेन से चेक कैंसल कराया था। बाद में इसी चेक का इस्तेमाल कर रुपये निकाले गए। आरोपी का फोन अब बंद जा रहा है। लोन कंपनी में पता करने पर मालूम हुआ है कि वहां इस नाम का कोई कर्मचारी नहीं है। फेज-3 पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

बैंक अधिकारी बन ठगे 48 हजार
ठगी की एक और घटना में बैंक ऑफिसर बन कर साइबर ठग ने सेक्टर-36 में रहने वाले एक व्यक्ति के खाते से 48 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत सेक्टर-6 स्थित साइबर सेल से की है। सेक्टर-36 में रहने वाले बलविंदर का सेक्टर-48 के एक बैंक में खाता है। उन्होंने बताया कि खुद को बैंक अधिकारी बताने वाले एक शख्स का कॉल आया। उसने डेबिट कार्ड बंद होने की जानकारी दी। डेबिट कार्ड चालू रखने के लिए उसने अकाउंट की डीटेल साइबर ठग को दे दी। इसके बाद आरोपी ने उसके खाते से चार बार में कुल 48 हजार रुपये निकाल लिये। साइबर सेल ठग का पता लगा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार