ड्राइवर की सूझबूझ से मेरठ में टला ट्रेन हादसा

शादाब रिज़वी, मेरठ
उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार की देर रात एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। पाबली स्टेशन के पास कुछ शरारती तत्वों ने अहमदाबाद मेल ट्रेन को पलटने की साजिश रची थी। अहमदाबाद मेल आने से कुछ देर पहले ट्रैक पर वेल्डिंग मशीन का पार्ट रख दिया। ड्राइवर ने झटका लगते ही ट्रेन को रोक लिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। घटना मंगलवार की रात करीब एक बजकर 18 मिनट की है।

घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ और रेलवे के अफसर मौके पर पहुंचे और उस रूट से ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया गया। बुधवार की सुबह क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत की गई। शुरुआती जांच में पता चला कि कुछ शरारती तत्वों ने ट्रैक के ऊपर वेल्डिंग मशीन का रॉड रख दिया था। ट्रेन के उसके ऊपर से गुजरने पर ट्रैक में कट लग गया। झटका लगते ही ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया जिससे एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया।

स्टेशन मास्टर के अनुसार मुजफ्फरनगर में मेगा ब्लॉक के कारण अहमदाबाद मेल लेट चल रही थी। रात में ट्रेन जब दौराला स्टेशन के होम सिग्नल से बढ़ी, तभी ड्राइवर को हल्के झटके महसूस हुए। शुरुआती जांच में शरारती तत्वों के ट्रैक पर वेल्डिंग मशीन का रॉड रखने की बात सामने आई है। बुधवार की सुबह ट्रैक को सही कर दिया गया है। आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है और संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर