लैंगर नहीं बनेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बैट्समैन जस्टिन लैंगर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच नहीं बनेंगे। इंडियन टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ने के कयास लगाए जा रहे थे।

हालांकि तमाम अटकलों के दरकिनार करते हुए लैंगर ने मंगलवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (डब्ल्यूएसीए) से अपना कॉन्ट्रैक्ट और दो सालों के लिए बढ़ा लिया। हालांकि उनका कहना है कि परिवार के प्रति उनकी काफी जिम्मेदारियां हैं और इसलिए वह इंटरनैशनल टीमों की जरूरत के लिहाज से ट्रैवल नहीं कर सकते। लैंगर ने कहा कि इसी वजह से वह अंततराष्ट्रीय टीमों के साथ नहीं जुड़ पा रहे हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक लैंगर ने कहा, ‘मेरा नाम बड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीमों के साथ जोड़ा गया, यह खुशी की बात है लेकिन परिवार के लिहाज से मेरे लिए ऐसा करना सही नहीं है। साथ ही वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भी काफी काम किया जाना बाकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ पहले खिलाड़ी और फिर एक कोच के तौर पर 20 साल से ज्यादा समय तक विभिन्न दौरों पर रहने के बाद मैं परिवार की जिम्मेदारी भी निभाना चाहता हूं।’

लैंगर ने साफ किया कि वह भी अंतर्राष्ट्रीय टीमों के साथ कोच की भूमिका निभाना चाहते हैं, लेकिन यह समय और भविष्य में मिले मौकों पर निर्भर करेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times