अक्षर पटेल ली आईपीएल के इस सीजन की पहली हैटट्रिक

राजकोट

इंडियन प्रीमियर लीग 2016 में पहली हैटट्रिक करने का कीर्तिमान किंग्स इलेवन पंजाब के अक्षर पटेल के नाम हो गया है। पटेल ने रविवार को गुजरात लायंस के खिलाफ यह कारनामा किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात के सामने जीत के लिए महज 155 रनों का लक्ष्य रखा था और जवाब में गुजरात लायंस ने सधी शुरुआत की थी। 6

पारी का सातवां ओवर फेंकने आए पटेल ने ओवर की पहली ही गेंद पर खतरनाक लग रहे ड्वेन स्मिथ को गुरकीरत मान के हाथों कैच कराया। इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने दिनेश कार्तिक की गिल्लियां बिखरे दीं। अगली ही गेंद पर ड्वेन ब्रावो को बोल्ड कर अक्षर पटेल ने इस ओवर में अपना तीसरा शिकार किया। पटेल के इस एक ओवर ने गुजरात लायंस को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।

पटेल अब लगातार दो गेंदों पर दो विकेट ले चुके थे लेकिन अपना अलग ओवर फेंकने के लिए उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ा। कप्तान मुरली विजय ने पटेल को 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया। पटेल ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और पहली ही गेंद पर रवींद्र जाडेजा को विकेट कीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करा दिया।

आईपीएल इतिहास की यह 14वीं हैटट्रिक थी।आईपीएल में सबसे ज्यादा हैटट्रिक अमित मिश्रा के नाम हैं जिन्होंने तीन बार यह कारनामा किया है। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से इससे पहले युवराज सिंह के नाम दो बार हैटट्रिक लेने का रेकॉर्ड है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times