रूसी सांसद का दावा, उत्तर कोरिया जल्द ही कर सकता है लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण

मॉस्को
अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र द्वारा तमाम तरह की पाबंदियों के बाद भी उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण करने से रुकता नहीं दिख रहा है। रूस के एक सांसद ने दावा किया है कि प्योंगयांग एक लंबी दूरी के मिसाइल परीक्षण की तैयारी कर रहा है। अगर उत्तर कोरिया ऐसा करता है तो एक बार फिर से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ सकता है।

न्यूज एजेंसी RIA ने बताया कि रूसी संसद के अंतरराष्ट्रीय मामलों की कमिटी के सदस्य अंतोन मोरोजोव और दो अन्य सांसदों ने 2-6 अक्टूबर को उत्तर कोरिया की यात्रा की थी। माना जा रहा है कि प्योंगयांग का यह मिसाइल अमेरिका के पश्चिमी तट तक पहुंच सकता है।

RIA ने मोरोजोव के हवाले से कहा है, ‘वे (उत्तर कोरिया) लंबी दूरी के मिसाइल के परीक्षण की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने हमें एक गणितीय आकलन भी बताया और दावा किया कि यह मिसाइल अमेरिकी के पश्चिमी तट तक पहुंच सकता है। जहां तक हम समझ पा रहे हैं उत्तर कोरिया निकट भविष्य में एक और लंबी दूरी का मिसाइल परीक्षण करने जा रहा है।’

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने हाल में ही हाइड्रोजन बम के परीक्षण किया था। इसके बाद अमेरिका समेत कई मुल्कों ने प्योंगयांग की कड़ी निंदा की थी। संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप कई बार उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन को धमकी दे चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें