राजन को हटाने में पार्टी का भरपूर समर्थन है: सुब्रमण्यन स्वामी

नई दिल्ली

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ कमर कस ली है। उन्होंने दावा किया है कि राजन को हटाने के उनके प्रयास को पार्टी का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

स्वामी ने कहा है कि राजन के हटाने के उनके प्रयासों को लेकर पार्टी की तरफ से कोई भी विरोध सामने नहीं आया है जिसका मतलब है कि उन्हें पार्टी का मौन समर्थन हासिल है। स्वामी ने राजन को देश के निवेशकों के लिए ख़तरा बताते हुए पीएम मोदी को कुछ दिनों पहले ही खत लिखा था, जिसमें उन्होंने मांग की है कि या तो राजन को पद से हटा दिया जाए या फिर सितंबर में खत्म हो रहे उनके कार्यकाल के बाद उन्हें दोबारा मौका न दिया जाए।

यह भी पढ़ें: RBI को अपने फैसले खुद लेने दिए जाएं: राजन

हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने स्वामी को खत पर सीधे कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। ईटी नाउ से बातचीत के दौरान जेटली ने दावा किया था कि राजन के कार्यकाल के सिलसिले में कोई भी निर्णय बाहरी प्रभाव से मुक्त रहेगा। इसके अलावा जेटली ने यह भी भरोसा दिलाया था कि वित्त मंत्रालय और आरबीआई के बीच पर्याप्त सामंजस्य और सहयोग बना हुआ है।

गौरतलब है कि राजन के दूसरे कार्यकाल को लेकर अनिश्चितता के चलते निवेशक पशोपेश में पड़े हुए हैं। निवेशक राजन को लेकर काफी आशान्वित हैं विशेषकर उनके हालिया फैसलों के मद्देनज़र। कई लोगों का मानना है कि महंगाई दर को काबू में करने, रुपये की कीमतों को संभालने और करीब 800 खरब रुपयों की संकटग्रस्त परिसंपत्तियों को दोबारा फाइनैंशल सिस्टम में डालने का श्रेय राजन को ही जाता है। रघुराम राजन शुरू से ही राजकोषीय अनुशासन की वकालत करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जनता चाहती है राजन को मिले दूसरा कार्यकाल

हालांकि न सिर्फ रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया की प्रवक्ता अल्पना किलावला, वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता डी. एस. मलिक, बल्कि प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता जगदीश ठक्कर ने भी इस मसले पर कुछ भी कहने से इनकार किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business