भलस्वा फ्लाईओवर के निर्माण में 20 करोड़ की बचत

रामेश्वर दयाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आउटर रिंग रोड पर बने भलस्वा फ्लाईओवर के निर्माण में 20 करोड़ रुपये की बचत हुई है। उन्होंने इसके लिए पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों को बधाई दी और कहा कि सरकार इस विभाग को देश का सबसे ईमानदार विभाग बनाएगी। उन्होंने भलस्वा लैंडफिल पर बने कूड़े के पहाड़ पर चिंता जताई है और कहा कि एमसीडी में आप की सत्ता आने के बाद वहां खेल का मैदान बनाया जाएगा।

इस फ्लाईओवर का निर्माण 20 किलोमीटर लंबे विकासपुरी-वजीराबाद एलिवेटेड कॉरिडोर का एक हिस्सा है। इसी के तहत मुख्यमंत्री ने आज इस फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा अन्य नेता व विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर सीएम ने जानकारी दी कि इस फ्लाईओवर के निर्माण में भी विभाग ने पैसे की बचत की है। इस पुल का निर्माण 65 करोड़ रुपये में बनना था लेकिन पीडब्ल्यूडी ने इसे 45 करोड़ रुपये में बनाकर सरकार के 20 करोड़ रुपये बचाए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 50 साल में जो काम नहीं हो पाए, वे काम दिल्ली सरकार ने एक साल में पूरे करके दिखाए हैं। उन्होंने पीडब्ल्यूडी की तारीफ की और कहा कि वह देश के सबसे ईमानदार विभाग के रूप में जाना जाएगा।

उन्होंने फ्लाईओवर के पास बने सैनेटरी लैंडफिल को लेकर भी चिंता जाहिर की और कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के राज में शहर के बीचों-बीच कूड़े का पहाड़ बन गया है। उन्होंने कहा कि जब अगले साल एमसीडी में आम आदमी पार्टी का शासन होगा, तब हम इस कूड़े के पहाड़ को खत्म कर वहां खेल का मैदान बनाएंगे और वहां बच्चे खेला करेंगे। गौरतलब है कि यह पुल आठ लेन का बना है। इससे भलस्वा रोड पर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिलेगा। अभी भलस्वा चौक पर जाम के चलते पैदल चलने वाले लोगों को भी काफी परेशानी होती थी। लेकिन इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi