बदमाशों को ट्रेनिंग दे करना चाहता था 10 मर्डर

गाजियाबाद

नंदग्राम में 27 मई को एमबीए स्टूडेंट को गोली मारकर कार लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने शनिवार को नए बस अड्डे के पास से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। वह स्टूडेंट से लूटी हुई कार में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए निकला था, लेकिन मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी ने लूट के बाद कार का नंबर भी नहीं बदला था, जिसके चलते वह आसानी से पकड़ में आ गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह 2011 से अब तक 5 मर्डर व लूट की कई वारदात को अंजाम दे चुका है। फिलहाल 10 लोगों का मर्डर करने की प्लानिंग कर रहा था और इसके लिए वह कई बदमाशों को ट्रेनिंग भी दे रहा था। आरोपी का दावा है कि वह राहुल खट्टा का गुरु है और जेल में उसके दिए टिप्स से ही राहुल बड़ा बदमाश बन पाया था।

ऐसे आया पकड़ में

सीओ सेकंड मनीष मिश्र ने बताया कि बदमाश का नाम सुभाष कसाना है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 27 मई को नंदग्राम में एक एमबीए स्टूडेंट को गोली मारकर क्रेटा कार लूटी थी। उस दौरान भागते वक्त सुभाष का एक साथी स्कूटी से गिर गया था और लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। उस बदमाश से मिली सूचना के बाद ही पुलिस सुभाष की तलाश में थी।

दोस्त के लिए किया डबल मर्डर

पुलिस के मुताबिक, 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद सुभाष दिल्ली के मंडोली एरिया में दूध का कारोबार करता था। 2011 में उसने अपने एक दोस्त के लिए सूरजपुर (ग्रेटर नोएडा) में डबल मर्डर किया था। वहीं, अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उसने 2013 में लोनी स्थित एक सब-स्टेशन से 34 लाख रुपये का सामान लूट लिया था। इस मामले में लोनी पुलिस ने उसे वैशाली स्थित एक मॉल से गिरफ्तार किया था।

मॉल से फ्री में ले रहा था सामान

पुलिस के मुताबिक, पुलिस ने सुभाष को वैशाली के जिस मॉल से गिरफ्तार किया था, उसमें दुकान चलाने वालों को आरोपी ने 2014 में जेल से छूटने के बाद धमकाया था। वहीं, उस मॉल की दुकानों से अब तक फ्री में सामान ले रहा था।

डासना में हुई राहुल खट्टा से मुलाकात

सुभाष ने बताया कि 2014 में जब वह डासना जेल में बंद था तो उसकी मुलाकात कुख्यात बदमाश राहुल खट्टा से हुई थी। उस दौरान राहुल बड़ा बदमाश नहीं था। ऐसे में उसने राहुल को कुछ टिप्स दिए, जिसके बाद वह बड़ा बदमाश बना और उस पर 2 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया। बता दें कि राहुल खट्टा सहारनपुर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारा गया था।

ऐसे देता था गैंग को ट्रेनिंग

सुभाष के मुताबिक, उसके गैंग में रोहित, नैनू, राहुल, कपिल, अमित, पंकज और आदित्य शामिल हैं, जिन्हें वह बड़ी वारदात को अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रहा था। इस दौरान सुभाष ने उन्हें कई वारदात में भी शामिल किया। आरोपी ने बताया कि बड़ी घटनाओं को अंजाम देना है तो लोगों को ट्रेंड करना ही होगा। इसी ट्रेनिंग के तहत उसने 27 मई को अपने 2 साथियों से एक स्कूटी भी चोरी कराई थी।

हथियार खरीदने की थी प्लानिंग

पूछताछ में सुभाष ने बताया कि 10 लोगों का मर्डर करने के लिए उसे आधुनिक हथियारों की जरूरत थी। इसके लिए उसने शराब तस्करी करने का प्लान बनाया और एक स्विफ्ट कार लूटी थी। आरोपी का कहना है कि वह जेल से छूटने के बाद भी अपने दुश्मनों की हत्या करके उनसे बदला जरूर लेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार