छह छक्कों के साथ इंग्लैंड को जवाब देकर खुश था: युवराज

मुंबई
धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाने के ऐतिहासिक लम्हे को याद करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड को जवाब देकर काफी खुश थे। डरबन में 19 सितंबर 2007 को खेले गए इस मैच में 16 गेंदों पर 58 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान युवी ने ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे।

भारतीय क्रिकेट इतिहास में युवराज की इस ऐतिहासिक पारी के दौरान तब टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दूसरे छोर पर थे। यहां एक कार्यक्रम में पहुंचे युवराज ने बुधवार को अपनी आतिशी पारी को याद करते हुए कहा, ‘छठी गेंद पर उन (ब्रॉड) पर दबाव था। मुझे लगा की आज मेरा दिन है और मुझे यह भी पता था कि गेंदबाज कुछ गलती करेगा और मैं उसका फायदा उठा लूंगा क्योंकि गेंद मेरे बल्ले के बीच में पड़ रही थी।’

युवराज ने कहा कि इससे पहले ओवल में हुए एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के दिमित्री मैस्करेनहास ने उनके ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए थे। इसलिए इंग्लैंड को जवाब देकर वह खुश थे। उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मेरी गेंद पर पांच छक्के लगे थे लेकिन अब यह बहुत कम लोगों को यह पता है इसलिए मैं उन्हें जवाब देकर खुश था। युवराज सिंह 2011 विश्व कप में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे जिसमें भारत चैंपियन बना था। युवी का 2012 में कैंसर का इलाज हुआ लेकिन एक साल बाद उन्होंने फिर से मैदान पर वापसी की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर