चंदा कर लाल किले के रखरखाव के लिए देंगे पैसा: माकन

नई दिल्ली
लाल किले का रखरखाव केंद्र सरकार ने प्राइवेट हाथों में दिया है, इसपर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन का कहना है कि केंद्र सरकार का यह फैसला देश के दिवालियापन की निशानी है। अगर सरकार रखरखाव नहीं कर पा रही है तो कांग्रेस कार्यकर्ता यह खर्च उठाने को तैयार हैं, लेकिन किसी भी सूरत में इसे प्राइवेट हाथों में गिरवी रखने नहीं देंगे। लाल किले को डालमिया ग्रुप से वापस लेने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से संघर्ष करने के लिए तैयार है।

माकन ने कहा कि अगर लाल किला को गिरवी रख दिया जाए, लीज पर दे दिया जाए, बेच दिया जाए या लाल किला पर एमओयू साइन कर दिया गया तो भारत के दिवालियापन की निशानी है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता प्रतीकात्मक तौर पर पांच-पांच रुपये दान पेटी में जमा करके लाल किला के रखरखाव के लिए मोदी को भेजेंगे। अगर जरूरत पड़ेगी तो कांग्रेस कार्यकर्ता हर साल पांच करोड़ रुपया जमा कर केंद्र सरकार को देंगे, लेकिन लाल किला मोदी सरकार को बेचने नहीं देंगे।

शुक्रवार को अजय माकन की अगुवाई में लाल किले पर प्रदर्शन किया गया। माकन ने कहा कि इससे ज्यादा शर्म की बात क्या हो सकती है कि मोदी सरकार जो अपने प्रचार के लिए 3000 करोड़ रुपये तो खर्च कर सकती है, लेकिन लाल किला की मरम्मत के लिए 5 करोड़ रुपये हर साल खर्च नहीं कर सकती।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News