कल से फिर सीलिंग की संभावना

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

राजधानी में कल से सीलिंग अभियान फिर शुरू हो सकता है। इस बाबत कन्वर्जन चार्ज जमा कराने की मियाद खत्म हो चुकी है। इसलिए संभव है कि सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमिटी के आदेश पर एमसीडी व अन्य निकाय सीलिंग अभियान शुरू कर दें। इस अभियान को लेकर मॉनिटरिंग कमिटी आज बैठक करने जा रही है, जिसके बाद सीलिंग के स्थान तय किए जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मॉनिटरिंग कमिटी के जरिए पूरी दिल्ली में सीलिंग अभियान चलाया जा रहा था। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा कारोबारियों को 15 जनवरी तक कन्वर्जन चार्ज देने की दी गई मोहलत के बाद कमिटी ने सीलिंग अभियान रोक दिया। केंद्र की मोहलत के बाद कमिटी के आदेश पर डीडीए लैंड पर कब्जा की गई प्रॉपर्टी पर एक्शन किया गया, लेकिन उसे भी रोक दिया गया। उसका कारण यह था कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर कमिटी अपना जबाव तैयार करने में जुट गई थी। अब संभावना है कि कल से सीलिंग अभियान फिर से शुरू कर दिया जाए।

बताते हैं कि इस मसले को लेकर आज मॉनिटिरंग कमिटी के सदस्य मीटिंग करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में तय किया जाएगा कि कल सीलिंग अभियान कहां से शुरू किया जाए। सूत्रों के अनुसार इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि कल से सीलिंग अभियान शुरू हो सकता है। उसका कारण यह है कि कन्वर्जन चार्ज जमा कराने की मियाद खत्म हो चुकी है, दूसरे मॉनिटरिंग कमिटी सुप्रीम कोर्ट में अपना जबाव दाखिल कर चुकी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News