ऑड-ईवन को लेकर विधायकों ने रैली निकाली

विशेष संवाददाता

राजधानी में 15 अप्रैल को लागू होने वाले ऑड-ईवन फार्म्युले को सफल बनाने के लिए रविवार को आम आदमी पार्टी के कई विधायकों ने अपने-अपने इलाकों में पर्यावरण जागरुकता रैली का आयोजन किया और इस सिस्टम को लागू होने के दौरान लोगों से अपील की कि वे कार पूल का तरीका अपनाएं ताकि प्रदूषण में कमी आए।

इस रैली को आयोजित करने के लिए दिल्ली सरकार ने अपने विधायकों से आग्रह किया था और यह भी कहा था कि इस आयोजन में स्थानीय लोगों के अलावा, बच्चों व आरडब्ल्यूए को भी शामिल किया जाए। सरकार के इस आयोजन को सफल बनाने के लिए राजधानी के कई आप विधायकों ने अपने-अपने इलाकों में पर्यावरण जागरुकता रैली आयोजित की। जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। जिन इलाकों में विधायकों के नेतृत्व में रैली निकाली गई, उनमें चांदनी चौक से अलका लांबा, पटेल नगर से हजारी लाल चौहान, गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, शालीमार बाग से बंदना कुमारी, गोकुलपर से फतेह सिंह व अन्य विधायक शामिल थे।

इन विधायकों ने अपनी विधानसभा के रिहायशी इलाकों के अलावा बाजारों में भी रैली निकाली और वाहन चालकों के अलावा पैदल चल रहे लोगों से भी अपनी की कि वे 15 अप्रैल से एक बार फिर शुरू होने वाले ऑड-ईवन फार्म्युले को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दें। विधायकों के साथ चल रहे लोगों के हाथों में प्ले कार्ड, व बैनर थे, जिसमें प्रदूषण को कम करने, पर्यावरण को बचाने और ऑड-ईवन फार्म्युले को सफल बनाने की अपील की गई थी। विधायक हजारी लाल चौहान का कहना था कि सरकर के ऑड-ईवन फार्म्युले को देश के अलावा विदेशों में भी प्रशंसा मिली है। आप सरकार ने बता दिया है कि अगर लोग साथ दें तो किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए प्रयास किए जा सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस सिस्टम के दौरान दिल्ली के लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें और अगर वे अपने निजी वाहन प्रयोग कर रहे हैं तो उन्हें पूल करें ताकि सड़कों पर प्रदूषण की मात्रा न बढ़े।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi