सोमनाथ भारती मामले में मोदी से सीखें केजरीवाल: भारती के वकील

नई दिल्ली
सोमनाथ भारती का समर्थन नहीं करने पर उनके वकील ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। सोमनाथ भारती के वकील ने कहा कि केजरीवाल को मोदी से सीखना चाहिए कि वह अपने साथियों के सुख-दुःख में साथ रहते हैं। केजरीवाल को लिखे खत में भारती के वकील दीपक खोसला ने मांग की है कि इस केस को दिल्ली पुलिस से लेकर किसी अन्य एजेंसी को सौंप देना चाहिए ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

दीपक ने दावा किया कि इस केस में तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। उन्होंने दिल्ली के सीएम से मांग की है कि वह दिल्ली पुलिस को इस मामले में निर्देश दें कि सोमनाथ भारती के लिए ‘भगोड़ा’ या ‘पेशेवर क्रिमिनल’ जैसे टर्म का इस्तेमाल नहीं किया जाए। दीपक ने कहा कि सोमनाथ भारती दिल्ली के कानून मंत्री रहे हैं। भारती के वकील ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल के साथ इस मसले पर मुलाकात करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भारती मामले में मुख्यमंत्री को निष्पक्ष जांच सुनिश्चित कराने के लिए कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

दीपक ने केजरीवाल से अनुरोध किया कि वह इस मामले को सही दिशा-निर्देश के तहत जांच सुनिश्चित कराने के लिए कुछ करें। उन्होंने इस मामले की जांच को लेकर मुख्यमंत्री से 72 घंटे की मोहलत दिलाने की भी मांग की है। दीपक ने कहा कि मेरा क्लाइंट इस मामले में सक्षम कोर्ट से संपर्क कर जांच कहीं और ट्रांसफर करना चाहता है। दीपक ने कहा कि भारती मामले में दिल्ली पुलिस के बजाय कोई और एजेंसी जांच करे।

केजरीवाल को पत्र भेजने के बाद खोसला ने सफाई दी कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है वह उनकी निजी राय है। उन्होंने कहा कि यह सोमनाथ भारती की राय नहीं है। दीपक ने कहा, ‘मोदी और केजरीवाल की स्टाइल में यही बड़ा फर्क है। यह चाहे अच्छा हो या बुरा। मोदी के अपने लोग जब संकट में होते हैं तब वह उनके साथ खड़े होते हैं। हम इसे सुषमा स्वराज, स्मृति ईरानी और अन्य के मामलों में देख सकते हैं। आपने तो समय से पहले ही केवल विवाद के कारण अपना समर्थन वापस ले लिया।’

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से भी सोमनाथ भारती को राहत नहीं मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा है। पुलिस ने सोमनाथ भारती पर घरेलू हिंसा के संगीन मामले दर्ज किये हैं।

खोसला ने कहा, ‘भारती गिरफ्तारी से बच नहीं रहे। हालांकि गिरफ्तारी से बचना उनका अधिकार है। पुलिस मेरे क्लांइट के साथ भेदभाव कर रही है। पुलिस उन्हें शिकारी की तरह तलाश कर रही है। दिल्ली के वर्तमान राजनीतिक माहौल में शक्ति का असामान्य बंटवारा है। दिल्ली पुलिस कई जगह रिपोर्ट करती है। यह साफ है कि दिल्ली पुलिस किसी के कहे पर कदम उठाती है। ऐसे में हम निष्पक्ष जांच की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times