पुलिस की शह पर चल रहा था बच्चियों का शोषण : AAP

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत बहुत खराब हो चुकी है। रोहिणी में पुलिस की नाक के नीचे आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर बच्चियों का शोषण किया जा रहा था। बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पार्टी ने कहा कि इस तरह का गोरखधंधा पुलिस की श के बिना नहीं चल सकता। पुलिस, केंद्र सरकार की बीजेपी सरकार के अंतर्गत आती है और बीजेपी के नेता भी इससे अनजान नहीं थे। दिल्ली पुलिस को कई शिकायतें मिलीं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। हाई कोर्ट के दखल के बाद सारी सचाई सामने आ रही है। पार्टी ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

पार्टी के सीनियर लीडर संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जिस प्रकार से आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर दिल्ली के रोहिणी में गोरखधंधा चल रहा था, वह निश्चित तौर पर दिल्ली पुलिस और बीजेपी के नेताओं की शह पर ही चल रहा था। उन्होंने कहा कि वीरेंद्र देव दीक्षित नाम का ढोंगी बाबा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दिल्ली महिला आयोग की कोशिश और हाई कोर्ट के आदेश के बाद 40 बच्चियों को आश्रम से बाहर निकाला जा सका है। पुलिस की नाक के नीचे यह सबकुछ हो रहा था और पुलिस मूकदर्शक बनकर इस गोरखधंधे को देख रही थी। पार्टी ने मांग की है कि पुलिस जल्द से जल्द वीरेंद्र देव दीक्षित को गिरफ्तार करे और इस मामले में की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।

पार्टी की महिला संगठन की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ऋचा पांडे मिश्रा ने कहा कि यह बड़े शर्म की बात है कि पुलिस की नाक के नीचे इस तरह का गोरखधंधा सालों से चल रहा था। नरेला के मामले में भी यही हुआ था। सिर्फ दिल्ली महिला आयोग ने ही हिम्मत की और इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया। कोर्ट के आदेश के बाद ही बच्चियों को बाहर निकाला जा सका। दिल्ली के लोग जानना चाहते हैं कि इसमें कौन-कौन से लोग शामिल थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News