सीएम योगी ने किया गोरखपुर महोत्सव का समापन, अनूप जलोटा ने भजन से बांधा समां

गोरखपुर
गोरखपुर महोत्सव का समापन उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया। समापन कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी ने गोरखपुर महोत्सव 2018 पर आधारित अभ्युदय स्मारिका एवं मंथन पुस्तक का विमोचन किया। यही नहीं महोत्सव का अंतिम दिन भजन सम्राट और पद्मश्री अनूप जलोटा के नाम रहा।

बॉलिवुड नाइट में ललित पंडित, शान और भूमि त्रिवेदी ने अपने गीतों के माध्यम से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इनके अलावा मिमिक्री आर्टिस्ट जिमि मोसेस ने अपने अभिनय से जनता का खूब मनोरंजन किया। भजन सम्राट अनूप जलोटा ने ‘ऐसी लागी लगन’ गीतों के माध्यम से माहौल को भक्तिमय कर दिया। बता दें कि इस कार्यक्रम में अनुराधा पौडवाल को भी शामिल होना था लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वह शामिल नहीं हो सकीं।

पढ़ें: सैफई जैसा नहीं गोरखपुर महोत्सव, यहां फूहड़पन और अराजकता नहीं: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कसा तंज
इसके इतर गोरखपुर महोत्सव के समापन कार्यक्रम में सीएम ने कहा की बहुत लोगों की आदत होती है कुछ न कुछ बोलना। गोरखपुर महोत्सव ने दिखाया कि महोत्सव की क्या पहचान है। उन्होंने कहा कि अन्य महोत्सवों को भी लोगों ने देखा है लेकिन इस महोत्सव में हर वर्ग, हर क्षेत्र के लोगों को जोड़ने का प्रयास हुआ। इसी तरह के आयोजन आगे होना चाहिए। गोरखपुर महोत्सव को हर वर्ग का साथ मिला। प्रदेश सरकार ने बहुत कम पैसा खर्च किया।

‘परिवार का नहीं गोरखपुर समाज का है महोत्सव’
सीएम योगी ने कहा कि कपिलवस्तु महोत्सव और अयोध्या में दीपावली पर आयोजित दीपोत्सव पर भी सवाल खड़े किए गए। गोरखपुर महोत्सव किसी परिवार का महोत्सव नहीं बल्कि यह पूरे गोरखपुर समाज का महोत्सव है। विपक्षियों पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को तब भी बुरा लगेगा जब हम बरसाना में होली मनाएंगे। चित्रकूट में संकीर्तन और गुहाराज की जयंती मनाएंगे। यह दृष्टि दोष है और जनता समय आने पर इसका जवाब देती है।

इन्हें किया गया सम्मानित
महोत्सव में प्रफेसर शिवाजी सिंह, बीपी शाही, प्रफेसर दशरथ द्विवेदी, शरदमणि त्रिपाठी, प्रफेसर रामदेव शुक्ल, प्रफेसर कृष्ण चन्द्र लाल, कृष्णानन्द तिवारी, प्रफेसर यूपी सिंह, समेत कई अन्य लोगों को सम्मानित किया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर