लंदन में आतंकी हमला, लंदन ब्रिज समेत 2 जगह वारदात

लंदन
लंदन में आतंकी वारदात की खबरें आ रही हैं। लंदन ब्रिज पर उस समय हंगामा मच गया जब एक वैन ने वहां पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। सूचना के बाद लंदन पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुंच गई है। इसके बाद से ही लंदन ब्रिज बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस की गतिविधियां लंदन ब्रिज के अलावा एक और पर बढ़ गई है। दूसरी वारदात शहर की बॉरो मार्केट से आ रही है। पुलिस ने भी एक ज्यादा वारदात होने की बात मानी है। वहीं इस वारदात में पुलिस ने कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ लोगों ने बताया कि लंदन ब्रिज पर वारदात के बाद वैन बॉरो मार्केट की तरफ चली गई। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है।

वारदात के बाद लंदन के मेयर सादीक खान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और अधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करने को कहा है। लंदन ब्रिज के पास मौजूद रॉयटर्स की एक रिपोर्टर ने बताया कि उसने 10 पुलिस वैन को मौके पर जाते देखा है। वहीं एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि उन्होंने देखा कि वैन ने 5-6 लोगों को टक्कर मारी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। ट्रंप ने ब्रिटेन की सरकार को हर संभव मदद का भरोसा जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कम से कम 5 लोगों के घायल होने की भी खबर है। वारदात को देखते हुए लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। वहीं लंदन ब्रिज के आसपास के इलाके को खाली कराया गया है। वहीं रॉयटर्स का कहना है कि पुलिस इस मामले में तीन लोगों की तलाश कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें