डॉनल्ड ट्रंप की कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं भारतीय मूल के बॉबी जिंदल

वॉशिंगटन
एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए डॉनल्ड ट्रंप का एक तबका जमकर विरोध कर रहा है, वहीं खबर है कि अमेरिका के लुइसियाना प्रांत के गवर्नर भारतीय मूल के बॉबी जिंदल ट्रंप की कैबिनेट का हिस्सा बन सकते हैं।

अगर जिंदल ट्रंप की कैबिनेट में नियुक्त होते हैं, तो वह यह पद हासिल करने वाले पहले ऐसे भारतीय-अमेरिकी होंगे। ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिंदल के बेन कार्सन के साथ-साथ ‘सेक्रटरी ऑफ हेल्थ’ बनने को लेकर चर्चा जोर पकड़ रही है। हालांकि, वेबसाइट ‘बजफीड’ की तरफ से पटेंशल कैबिनेट मेंबर्स की जो सूची जारी की गई, उसमें जिंदल का नाम नहीं है।

बता दें कि कार्सन और जिंदल, दोनों ही पूर्व रिपब्लिकन प्रिजिडेंशल उम्मीदवार रह चुके हैं। दौड़ से बाहर होने के बाद जिंदल ने जहां टेड क्रूज का समर्थन किया था वहीं कार्सन डॉनल्ड ट्रंप के खेमें में चले गए थे।

पढ़ें – यूएस में ट्रंप के खिलाफ सड़कों पर हजारों लोग

बता दें कि बॉबी जिंदल साल 2008 में लुइसियाना राज्य के गवर्नर चुने गए थे और 2010 में एक जनमत संग्रह मे जिंदल अमरीकी गवर्नरों में सबसे लोकप्रिय गवर्नर भी चुने गए थे।

उन्होंने दो बार अमरीकी संसद की प्रतिनिधि सभा का चुनाव भी जीता है। हालांकि, जिंदल खुद को ‘भारतीय’ नहीं मानते। वह कह चुके हैं कि मुझे भारतीय-अमेरिकी कहकर संबोधित किया जाना बंद होना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें