रोलेंट का​ 2020 ओलिंपिक तक कोच बने रहना तय

नई दिल्ली
हाल ही एशियन चैंपियन्स ट्रोफी में गोल्ड लेकर लौटी टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से हॉकी इंडिया बेहद उत्साहित है। हॉकी इंडिया टीम के इस शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ कोच रोलेंट ओल्टमेंस की मेहनत से भी खुश है, जिनकी देखरेख में टीम प्रदर्शन के प्रदर्शन में सुधार आया है और अब टीम जीत की आदत डाल रही है। इस लिए हॉकी इंडिया अब रोलेंट के कार्यकाल बढ़ाने पर विचार कर लिया है।

रोलेंट ओल्टमेंस की कोचिंग में टीम इंडिया के प्रदर्शन में शानदार सुधार आया है टीम एशियन चैंपियन्स ट्रोफी में एक भी मैच नहीं हारी। (कुआंटान) मलयेशिया में आयोजित हुए इस टूर्नमेंट में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दो बार पटखनी दी। इस टूर्नमेंट में टीम ने अपने सभी मैच जीते थे, बस राउंड रोबिन में टीम इंडिया ने कोरिया से ड्रॉ खेला था। इससे पहले टीम अजलान शाह कप में भी उपविजेता रही थी और सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

टीम की इस कामयाबी के बाद हॉकी इंडिया अपने कोच के कार्यकाल को बढ़ाने का फैसला किया है और इस संबंध में फाइल को साई तक आगे बढ़ा दिया है। स्पोर्ट्स अथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) के अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि हॉकी इंडिया ने कोच के कार्यकाल को बढ़ाने को लेकर साई से कहा है। इस अधिकारी के मुताबिक, टीम के उभरते प्रदर्शन को देखकर साई को इसमें कोई आपत्ति नहीं है। इसलिए इससे संबंधित फाइल को उन्होंने खेल मंत्रालय को बढ़ा दिया है।

साई के इस अधिकारी ने बताया कि ओल्टमेंस ने टीम के साथ शानदार काम किया है। टीम के प्रदर्शन में सुधार आया है और इस लिहाज से वह इस पद पर बने रहने के लिए डिजर्व करते हैं। इस बीच हॉकी कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा, ‘मुझे भी अपने कार्यकाल बढ़ने को लेकर जानकारी मिली है, जिससे मैं उत्साहित हूं, लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update