मेरे विधायकों से मांगी जा रही है रंगदारी: रामविलास पासवान

कानपुर

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सरकार में उनके सहयोगी लालू यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों- राजू तिवारी और मुन्नी देवी को रंगदारी के लिए धमकाया जा रहा है। पासवान ने आरोप लगाया कि राजू तिवारी से जहां 10 लाख रूपये रंगदारी की मांग हो रही है, वहीं मुन्नी देवी से 1 करोड़ रुपये मांगे जा रहे हैं।

बिहार की मौजूदा स्थिति पर टिप्पणी करते हुए पासवान ने आरोप लगाया कि बिहार में जंगलराज का दौर लौट आया है। उन्होंने कहा कि अपहरण, बलात्कार, हत्या व रंगदारी के मामलों में काफी तेजी आ गई है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने बेटे चिराग पासवान के साथ मिलकर 10 जनवरी को नीतीश-लालू सरकार के खिलाफ व्यापक विरोध अभियान शुरू करेंगे।

पासवान गुरुवार को एक कार्यक्रम के सिलसिले में कानपुर पहुंचे थे। राष्ट्रीय चीनी संस्थान में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने बिहार की 2 महीने पुरानी जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हमने किसी भी तरह का विरोध करने से पहले बिहार की नई सरकार का 6 महीने का कामकाज देखने का फैसला किया था, लेकिन इस सरकार के शासन में तो केवल 2 महीने के अंदर ही ‘जंगलराज’ लौट गया है।’

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के उस बयान पर कि इस साल 16 दिसंबर से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा, पासवान ने कहा कि हर किसी को बोलने की आजादी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने केवल विकास के बारे में बात की थी, उन्होंने किसी और मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। इसीलिए लोग जो बोलना चाहते हैं, उन्हें वह कहने दीजिए। इससे कोई अंतर नहीं पड़ता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पठानकोट हमले के बाद भी भारत को पाकिस्तान के साथ वार्ता जारी रखनी चाहिए, पासवान ने कहा कि पीएम मोदी ने सेना को पाकिस्तान को हर माकूल जवाब देने की ताकत दी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने ऐसा नहीं किया था। पासवान ने कहा कि अगर भारतीय सेना चाहे तो वह पाकिस्तान के साथ जैसे-को-तैसा का बर्ताव कर सकती है, लेकिन वार्ता नहीं खत्म होनी चाहिए।

पासवान ने पीडीपी अध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की मौत पर भी शोक जाहिर किया। उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहिब की मौत सबके लिए दुख की घड़ी है। उन्होंने कहा कि सईद एक अच्छे राजनेता थे और उन्होंने वीपी सिंह सरकार में गृहमंत्री का पद संभाला था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार