भारत-ए ने इंग्लैंड लॉयंस को दी शिकस्त, मयंक अग्रवाल का शतक

लीसेस्टर
सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की लगातार दूसरी शतकीय पारी के बाद शार्दुल ठाकुर (53 रन देकर 3 विकेट) के दम पर भारत-ए ने तीन देशों की एकदिवसीय सीरीज में मंगलवार को यहां इंग्लैंड लॉयंस को 102 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। भारत-ए ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 309 रन बनाए जिसके बाद मेजबान टीम की पारी 207 रन पर समेट दी।

पढ़ें, अग्रवाल और चाहर ने भारत-ए को दिलाई विंडीज पर जीत

मयंक ने 104 गेंद में 10 चौक्कों और चार छक्कों की मदद से 112 रन बनाए। पिछले चार मैचों में यह उनकी तीसरी शतकीय पारी है। भारतीय कप्तान श्रेयस अय्यर के टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे मयंक और शुभमन गिल ने सही साबित किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 28.2 ओवर में 165 रन जोड़े।

इस जोड़ी को एड बर्नार्ड (51 रन पर दो विकेट) ने गिल को आउट कर तोड़ा। गिल ने 80 गेंद में 72 रन पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद स्टीवन मुलानी ने मयंक को चलता किया। सलामी बल्लेबाजों के पविलियन लौटने के बाद आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे ऋषभ पंत (07) और उनकी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान अय्यर (06) भी सस्ते में आउट हो गए। दोनों की पारी का अंत मैथ्यू फिशर (58 रन पर दो विकट) ने किया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हनुमा विहारी ने फिर दीपक हुड्डा के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। दोनों ने आखिरी नौ ओवर में 77 रन जोड़े। विहारी 63 गेंद में 69 रन की पारी खेल 50वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए। पारी की आखिरी गेंद पर हुड्डा भी आउट हो गए। उन्होंने 27 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

41.3 ओवर में सिमटी इंग्लैंड लॉयंस टीम
310 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लॉयंस टीम ने अपने 3 विकेट 32 रन तक खो दिए। इसके बाद कैप्टन मुलाने (23) ने लिविंगस्टोन (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (32) के साथ मिलकर स्कोर 100 के पार पहुंचाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 38 रन लियाम डॉसन ने बनाए। इंग्लैंड लॉयंस टीम 41.3 ओवर में ही ढेर हो गई। ठाकुर के अलावा खलील अहमद ने 2 विकेट झटके जबकि क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा और पी. कृष्णा को 1-1 विकेट मिला।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर