कानपुर में रोड एक्सिडेंट के बाद उपद्रव, पथराव में एसपी समेत कई घायल

कानपुर
मोतीझील चौराहे के पास सिटी बस से कुचलकर किशोर की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। भीड़ ने पीछे से आ रही दो बसों के यात्रियों को उतारकर पथराव कर दिया। इसमें कुछ यात्री जख्मी भी हो गए। एक बार हालात काबू में आने के बाद शाम को भीड़ ने दोबारा पथराव कर दिया। इसमें एसपी(वेस्ट) को कान पर चोट आई है। आरोप है कि पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज के बाद हवाई फायरिंग की। हालांकि डीआईजी के पीआरओ ने फायरिंग से इनकार किया है।

बिल्डिंग मटीरियल का काम करने वाला अनवरगंज का किशोर अमन (16) अपने रिश्तेदारों के यहां ईदगाह कॉलोनी आया था। शाम 5 बजे वह खैराबाद आई हॉस्पिटल के पास रोड क्रॉस कर रहा था, तभी पीछे से आई सिटी बस ने उसे टक्कर मारी। अमन बस के टायर के नीचे आ गया। आसपास के लोग उसे बचाने दौड़े, तभी ड्राइवर बस को तेजी से लेकर भाग निकला। इस बीच मौके पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और पीछे से आ रही एक सिटी बस को रोक लिया। उसके ड्राइवर से ऐक्सिडेंट करने वाले ड्राइवर का नाम-पता मांगने लगे। इनकार करने पर भीड़ उग्र हो गई और सवारियों को उतारकर बस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे बस के शीशे चकनाचूर हो गए। कुछ ही पलों में पीछे से आ रही एक और सिटी बस भी भीड़ के गुस्से का शिकार हो गई। पथराव में बस सवार कुछ यात्रियों को भी चोटें आईं।

प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप है कि डायल-100 पर सूचना के बाद आधे घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची। थोड़ी ही दूर पर स्वरूप नगर थाने से भी पुलिस नहीं आई। ज्यादा बवाल के बाद भारी फोर्स मौके पर पहुंची और बवालियों को खदेड़ा। शाम करीब 8 बजे किशोर की मौत की सूचना पाकर भारी भीड़ हैलट हॉस्पिटल के बाहर इकट्ठा हो गई। पथराव में एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर को कान पर मामूली चोट आई। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद हवाई फायरिंग की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश न्यूज़, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार