आम आदमी पार्टी को 30.67 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस

नई दिल्ली
आयकर विभाग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 30.67 करोड़ रुपये टैक्स नोटिस भेजा है। विभाग ने कहा है कि पार्टी ने 13 करोड़ रुपयों की आय के बारे में जानकारी नहीं दी है। विभाग ने पार्टी को 6 करोड़ रुपये डोनेट करने वाले 462 देनदारों का विस्तृत ब्योरा ने रखने के लिए भी फटकार लगाई है।

हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के पास इस नोटिस की डीटेल कॉपी है, जिसमें उन डोनर्स की लिस्ट है जिन्होंने कुल मिलाकर पार्टी को 20,000 करोड़ रुपयों से ज्यादा की डोनेशन्स दीं। नोटिस के मुताबिक, वित्त वर्ष 2014-15 और 2015-16 के दौरान आम आदमी पार्टी के टैक्स योग्य आय 66.44 करोड़ रुपये है और पार्टी ने 13 करोड़ रुपये की डोनेशन के बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

पार्टी को जारी किए गे नोटिस के मुताबिक, पार्टी पूरी प्रक्रिया को डीरेल करने की कोशिश कर रही है। पार्टी को अपना पक्ष रखने के लिए कई 30 से ज्यादा मौके दिए गए, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे पाई।

आयकर विभाग के इस नोटिस से आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है क्योंकि पार्टी पारदर्शिता और स्पष्टता के अजेंडों के साथ सत्ता में आई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News