‘जंगलराज’ पर अरविंद केजरीवाल की नई जंग

नई दिल्ली
दिल्ली की कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को लेटर लिखा है और उनसे कुछ सवालों के जवाब भी जानने चाहे हैं। सीएम ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री को भी लिखा है और कहा है कि जब तक आप दिल्ली की कानून-व्यवस्था और दिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी सीधे दिल्ली की चुनी हुई सरकार को नहीं देते, तब तक रोज कम से कम एक घंटा दिल्ली के लोगों की कानून-व्यवस्था से संबंधित समस्याएं सुलझाने के लिए देना शुरू करें।

केजरीवाल ने एलजी पर निशाना साधते हुए उन पर दिल्ली में कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं देने और दिल्ली सरकार के काम-काज में बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि दिल्ली में कानून- व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी उपराज्यपाल के कंधों पर है लेकिन आप (एलजी) दिल्ली पर ध्यान देने के बजाए 24 घंटे दिल्ली सरकार के कामकाज में रोड़े अटकाने में लगे रहते हैं। दिल्ली में लगातार महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं।

सीएम ने एलजी से पूछा है कि दिल्ली के लॉ एंड ऑर्डर को ठीक करने के लिए आपने अभी तक क्या-क्या कदम उठाए हैं और आने वाले समय में क्या कदम उठाने वाले हैं? केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली अत्यधिक असुरक्षित बन गई है जिससे टूरिस्ट यहां नहीं आना चाहते।

सीएम द्वारा यह पत्र, जंग के उन दो पत्रों के जवाब लिखा गया है जिसमें उप राज्यपाल ने आप सरकार द्वारा नियुक्त कुछ अधिकारियों व सलाहकारों के बारे में ब्योरा मांगा था। सीएम ने गृह मंत्री से अपील करते हुए लिखा है कि मुझे पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार ने इस मसले पर उपराज्यपाल से जरूर जवाब तलब किया होगा और उन्होंने इस बारे में क्या जवाब भेजा, इसकी जानकारी दी जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi