हार्वी तूफान का कहर, झील में डूबने से भारतीय छात्र की मौत

ह्यूस्टन
चक्रवाती तूफान हार्वी ने अमेरिका के टेक्सस राज्य में तबाही मचा दी है। इस तूफान की वजह से ह्यूस्टन शहर में आई बाढ़ ने अब एक भारतीय स्टूडेंट की भी जान ले ली है। 24 वर्षीय निखिल भाटिया झील में डूब गया था और गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती था। इलाज के दौरान शनिवार को निखिल ने दम तोड़ दिया। तूफान की वजह से अभी तक कुल 20 लोगों की जान गई है।

टेक्सस के ए ऐंड एम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट निखिल भाटिया को बीते शनिवार ब्रायन झील से बचाया गया था, जहां वह एक अन्य भारतीय लड़की शालिनी सिंह के साथ तैराकी के लिए गया था। वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने बुधवार को निखिल भाटिया की मौत की पुष्टि कर दी है, जबकि शालिनी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

वाणित्य दूतावास के अधिकारी भारत में भाटिया के परिवार और अमेरिका में अस्पताल के साथ नियमित रूप से संपर्क में थे। भाटिया मूल रूप से जयपुर के रहने वाला था, जबकि 25 वर्षीय शालिनी का ताल्लुक नई दिल्ली से है। वे दोनों ह्यूस्टन में सार्वजनिक स्वास्थ्य में पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे। दोनों को यहां गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पढ़ें: ह्यूस्टन की बाढ़ में फंसे लोगों की भारतीय ऐसे कर रहे हैं मदद

निखिल और शालिनी के दोस्तों और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों झील में तैर रहे थे कि अचानक पानी का तेज बहाव उन्हें गहाराई में खींच ले गया। तभी वहां उनके साथ आए छात्रों को लगा कि वह गहरे पानी में फंस गए हैं, जिसके बाद उन्होंने नजदीकी पुलिसकर्मियों से मदद की गुहार लगायी। ब्रायन के मेयर ऐंड्रयू नेल्सन ने बताया कि इसके बाद ब्रायन के पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बाहर निकाला और चिकित्सकीय सहायता के पहुंचने तक सीपीआर से उनका उपचार किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें