‘स्किल इंडिया’ के नाम पर महिला से ठगी

कानपुर

केंद्र सरकार के ‘स्किल इंडिया’ योजना का फर्जी विज्ञापन देकर एक महिला से हजारों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। महिला ने इस बात की जानकारी शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी है। पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चकेरी के जाजमउ में रहने वाली हाजरा कायनात अंसारी (30) नामक महिला ने दिसंबर 2015 में एक न्यूज पेपर में स्किल इंडिया विकास योजना के तहत नौकरी का एक विज्ञापन देखा।

विज्ञापन में कॉल सेंटर की नौकरी के लिये उसने आवेदन किया। आवेदन के बाद हाजरा को पंजीकरण के लिए 2500 रुपये का शुल्क एक बैंक अकाउंट में जमा करने को कहा गया।

उसने छह जनवरी 2016 को बैंक में पैसे जमा कर दिये। इसके बाद उसे कॉल सेंटर में नौकरी के लिये लैपटाप, मोबाइल की सिक्यॉरिटी फीस के नाम पर 13 हजार 500 रुपये मांगे गये। 19 जनवरी को हाजरा ने यह रुपये भी बताये गये अकाउंट में जमा करा दिये।

पैसा जमा करने के कुछ दिन बाद हाजरा ने कंपनी की वेबसाइट पर दिये गये नंबर पर बात की तो उसको कोई उचित समाधान नहीं मिला। उसने कई बार फोन किये तो अब उसका फोन ही नहीं उठाया जाता है। महिला ने बुधवार को परेशान होकर इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर से की। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार