सेरेना ने स्टीफेंस का निकाला दम

टेनिस राउंड अप

एजेंसियां, मेड्रिड

दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आसान जीत के साथ थर्ड राउंड में जगह बनाकर इस सीजन की लगातार 22वीं जीत हासिल की। इस अमेरिकी खिलाड़ी ने सेकंड राउंड में हमवतन स्लोएन स्टीफेंस को 6-4, 6-0 से पराजित किया। सेरेना 2010 से मेड्रिड ओपन में कोई मैच नहीं हारी हैं। पांचवीं वरीय डेनमार्क की कैरोलिन वोजनियाकी ने अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहॉले को 7-5, 6-0 से हराया। एग्निस्का रादवांस्का से होगा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की केसी डेलाकुआ को 6-2, 6-1 से हराया। पुरुष वर्ग में अमेरिका के जॉन इसनर और सैम क्वेरी ने सेकंड राउंड में जगह बनाई। इसनर ने फ्रांस के एड्रियन मैनरिनो को 7-6, 6-4 से जबकि क्वेरी ने ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस को 6-4, 6-7, 6-3 से हराया। पिछले महीने बार्सिलोना ओपन में राफेल नडाल को हराने वाले फैबियो फोगनेनी ने कोलंबिया के सैंटियागो गिराल्डो को 6-2, 6-3 से पराजित करके सेकंड राउंड में प्रवेश किया।

बोपन्ना-फ्लोरिन जीते

मेड्रिडः भारत के रोहन बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया की जोड़ी ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष डबल्स के फर्स्ट राउंड का मैच जीत लिया। क्रोएशिया के मारिन ड्रेगंजा और हेनरी कोंटिनेन की फिनिश-क्रोएशियन जोड़ी को 5-7, 7-6, 10-6 से हराया।

क्ले कोर्ट पर मरे का पहला खिताब

म्यूनिखः ब्रिटेन के शीर्ष टेनिस स्टार एंडी मरे ने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को म्यूनिख ओपन के फाइनल मुकाबले में मात देकर क्ले कोर्ट पर करियर की पहली खिताबी जीत हासिल की। मरे ने करियर का 32वां ATP खिताब हासिल करते हुए 19 मई से शुरू हो रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के लिए अपनी तैयारियों का नजारा पेश किया। मैच के बाद मरे ने कहा कि यह एक बेहद कठिन मुकाबला था। कोलश्राइबर लाइन के बेहद करीब सर्व कर रहे थे, जिससे मुझे थोड़ी झुंझलाहट हो रही थी। पिछले महीने ही अपनी महिला मित्र से विवाह रचाने के बाद मरे पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेलने उतरे और खिताबी जीत हासिल की।

बॉक्स

डॉक्टर नडाल !

मेड्रिडः स्पेन के टेनिस स्टार और चौथे वरीय राफेल नडाल को यूरोपियन यूनिवर्सिटी ऑफ मेड्रिड ने एक समारोह में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया। नडाल ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी जिंदगी और करियर को बेहतर बनाने में उनके परिवार और उससे जुड़े मूल्यों ने बड़ी भूमिका निभाई। जिन लोगों ने समय-समय पर मुझे सहारा दिया, अगर वे नहीं होते तो मैं कुछ नहीं होता। उनके समर्थन से ही मैं एक बेहतर ऐथलीट और इंसान बन सका।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times