सीएम योगी ने बनारस में अफसरों के कसे ‘पेच’

विकास पाठक, वाराणसी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के रविवार को बनारस दौरे में तेवर तल्ख रहे। निशाने पर सिंचाई, जल निगम, पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम व पुलिस विभाग के अफसर रहे। सभी को कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी। योगी ने अफसरों से पूछा, जब वे काम कर रहे हैं तो रिजल्ट दिखाई क्यों नहीं दे रहा है ?

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के दूसरी बार दौरे पर आए सीएम योगी ने करीब दो घंटे तक जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों संग बैठक कर विकास योजनाओं, खासकर कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का प्रमाण पत्र बांटा तो अपना दल के संस्थापक स्व. सोनेलाल की जयंती के मौके पर आयोजित स्वाभिमान रैली को संबोधित किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में भी पहुंचे। अफसरों के साथ बैठक में पेयजल, निर्माणाधीन फ्लाईओवर, गंगा पर पुल, सड़कों को गड्ढा मुक्त करने, वरुणा कॉरीडोर समेत अन्य योजनाओं के काम हिदायत के बावजूद निर्धारित समय पर पूरा न होने पर सीएम योगी का पारा चढ़ा रहा।

पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने को वर्ष 2002 में पाइप लाइन बिछाने संग बनाए गए 23 ओवरहेड टैंक अब तक चालू न होने पर जल निगम के अधिकारियों को आड़े हाथ लिया। सीएम ने अगस्त तक सभी ओवरहेड टैंक चालू न होने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तय की है। वरुणा कॉरीडोर का काम पूरा न होने पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को चेताया, ‘कोई बच नहीं पाएगा’। उनके तेवर देख अफसरों के पसीने छूट रहे थे।

अफसरों को दिया मंत्र
कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान योगी ने कहा कि अपराध पर अंकुश के लिए हर मामले का खुलासा जल्द से जल्द होना चाहिए। हर तरह के अपराध पर नजर रखी जाए। वारदात होने पर पुलिस अफसर फौरन मौके पर पहुंचे। कोई कितना बड़ा क्यों न हो, काननू व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। पुलिस अफसरों को ‘मंत्र’ दिया कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में पुलिस की कार्यप्रणाली ऐसी होनी चाहिए कि लोगों को लगना चाहिए कि पुलिस का भय अपराधियों में है।

बांटे बिजली कनेक्शन
सीएम योगी ने सर्किट हाउस में आयोजित समारोह में शहरी इलाके के गरीबों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने 10 लोगों को कनेक्शन दिए जाने का प्रमाण पत्र वितरित किया। पीएम मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रकाशित पुस्तक ‘तीन साल बेमिसाल’ का लोकार्पण भी किया।

बारिश के चलते खलल
बनारस में सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते सीएम सीएम योगी करीब दो घंटे देर से पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट के बाहर सड़क पर जमे बारिश के पानी में से उनका काफिला गुजरा। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत मेयर राम गोपाल मोहले, सूबे के मंत्री श्रीकांत शर्मा, अनिल राजभर, नीलकंठ तिवारी, विधायक नील रतन पटेल, डॉ. अवधेश सिंह, कैलाश सोनकर, रविंद्र जायसवाल, सौरभ श्रीवासतव, बीजेपी काशी प्रांत के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, धर्मेंद्र सिंह आदि ने किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

उत्तर प्रदेश न्यूज़, Uttar Pradesh News in Hindi, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार