सीएम को पहले राजधानी को संकट से उबारना चाहिए: कांग्रेस

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि राजधानी दिल्ली इस वक्त सबसे कठिन दौर से गुजर रही है। डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, बारिश से पूरी दिल्ली बेहाल है और सड़कें दरक रही हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपश्यना पर जाने के बजाय दिल्ली पर ध्यान देना चाहिए था। कांग्रेस का आरोप है कि संकट की घड़ी में सीएम हमेशा दिल्ली को छोड़कर चले जाते हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के अनुसार दिल्ली में उपरोक्त संकट तो चल ही रहे हैं, साथ ही लगातार दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। कहीं मकान गिर रहे हैं तो कहीं लोग टूटी सड़कों के कारण जान गंवा रहे हैं। उन्होंने इस बात पर दुख जताया कि वसंत कुंज इलाके में टूटी सड़क के कारण एक युवक की मौत हो गई लेकिन दिल्ली सरकार और पुलिस इस हादसे पर पल्ला झाड़ने के लिए आपस में लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में रहने की फुर्सत नहीं है। वह अपना राजनैतिक मकसद साधने के लिए कभी गोवा, गुजराज और पंजाब चले जाते हैं, जबकि आजकल दिल्ली का हाल-बेहाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री को विपश्यना पर जाने के बजाय दिल्ली पर ध्यान देना चाहिए था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बारिश के दौरान दिल्ली का हाल इसलिए बेहाल हो रहा है, क्योंकि पीडब्ल्यूडी ने इस बार नालों की सफाई ही नहीं की। इसका परिणाम यह निकला है कि जरा सी बारिश होते ही सड़कें और गलियां पानी में डूब रही है जो लोगों के लिए संकट बढ़ा रहीं हैं। उन्होंने सरकार आंकड़ों के हवाले से जानकारी दी कि पांच जुलाई तक मात्र 30 प्रतिशत तक नालों की ही सफाई हो पाई। सबसे बुरा हाल साउथ और नॉर्थ दिल्ली का है। उनका कहना है कि इस मसले पर सरकार खासी लापरवाही बरत रही है, जिसके चलते दिल्ली में डेंगू बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi