सिख शहीद बाबा बहादुर की 300वीं शहादत पर PM और बादल दिल्ली में साथ

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिख वीर बाबा बंदा सिंह बहादुर की 300वीं शहादत दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शरीक हो रहे हैं। यह कार्यक्रम रविवार को है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में रविवार को बाबा बंदा सिंह बहादुरजी की 300वीं शहादत के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।’ एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘इस मौके पर PM और पंजाब के मुख्यमंत्री बाबा बंदा सिंह बहादुर के सम्मान में हाल ही में निकाले गए एक सिक्के का लोकार्पण करेंगे।’

इस कार्यक्रम में मोदी बाबा बहादुरजी पर एक किताब का भी लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी मौजूद होंगे। यहां PM द्वारा एक सभा को भी संबोधित किए जाने का कार्यक्रम है।

इससे पहले वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 21 जून को बाबा की शहादत की 300वीं वर्षगांठ के मौके पर चांदी का एक सिक्का जारी किया था। मालूम हो कि बाबा ने सिख समुदाय के लोगों की रक्षा के लिए 1710 ईस्वी में हुई एक लड़ाई में मुगलों को हराया था। इसके बाद साल 1716 में 46 साल की उम्र में उन्हें मुगल सल्तनत ने गिरफ्तार किया और दिल्ली में फांसी लगा दी।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें- PM Modi to attend Baba Banda Singh Bahadur’s 300th martyrdom anniversary event

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi