सलाहकार पद से हटाए जाने पर राघव चड्डा ने गृह मंत्रालय को लौटाया ढाई रुपये मेहनताना

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार के पूर्व सलाहकारों में से एक राघव चड्डा ने बतौर सलाहकार सरकार से मिले ढाई रुपये मेहनताने को बुधवार को गृह मंत्रालय को वापस लौटा दिया। दरअसल, गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद दिल्ली के उप राज्यपाल ने आप पार्टी के 9 सलाहकारों को हटा दिया था। राघव चड्डा उन्हीं 9 सलाहकारों में से एक थे।

मेहनताना लौटाने के बाद चढ्ढा ने कहा कि आप सरकार ने फरवरी 2015 में उन्हें और शिक्षाविद आतिशी मर्लीना सहित कुछ अन्य विशेषज्ञों को बतौर सलाहकार नियुक्त किया था। शिक्षा और स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में बेहतर परिणाम मिलने पर केन्द्र सरकार ने इसे प्रोत्साहित करने के बजाय तैनाती के तीन साल बाद नौ विशेषज्ञ सलाहकारों की नियुक्ति को रद्द कर दिया।

जानें, किन-किन सलाहकारों को हटाया गया

उन्होंने कहा, ‘आतिशी एक रुपये प्रति माह सांकेतिक वेतन पर काम कर रही थीं और मैंने बजट बनाने में सरकार की मदद के लिये 75 दिन तक काम किया था, जिसके एवज में सरकार से ढाई रुपये मेहनताना लिया था। मैंने डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से आज केन्द्र सरकार को यह राशि वापस कर दी है।’

इस दौरान पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि मोदी सरकार ने दिल्ली सरकार के जनहित के कार्यों को ठप करने के लिए राजनीतिक द्वेष के कारण सलाहकारों की नियुक्ति रद्द करने के लिये यह फैसला किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता भाजपा की इस साजिश से वाकिफ है और उचित समय पर इसका जवाब भी देगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News