रेलवे की लापरवाही, भुसावल से कानपुर तक जर्क के बीच दौड़ी ट्रेन

कानपुर

लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) से गोरखपुर के बीच चलने वाली एलटीटी एक्सप्रेस भुसावल से कानपुर तक जर्क के बीच दौड़ती रही। एक कोच के शॉकर (डैंपर) में बोल्ट नहीं लगा था। भुसावल और झांसी में कोई पुख्ता सुनवाई नहीं हुई तो यात्रियों ने बुधवार दोपहर कानपुर सेंट्रल पर हंगामा कर दिया। कानपुर रेलवे ने इस कोच के शॉकर को तारों से बांधकर ट्रेन रवाना की तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद किसी तरह डैंपर बोल्ट लगाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया।

जानकारी के मुताबिक, (12542) एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस के कोच नंबर 10229 में एक डैंपर में बोल्ट नहीं लगा था। इस कारण भुसावल के आसपास कोच में झटके लगने लगे। भुसावल में ड्राइवर और यात्रियों ने इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। झांसी में भी शिकायत को अनसुना कर सिर्फ तार बांधकर आगे बढ़ा दिया। लगातार लग रहे झटकों से यात्री परेशान हो उठे। बुधवार दोपहर 12 बजे ट्रेन कानपुर पहुंची। शिकायत पर ‘रोलिंग इन’ परीक्षण के दौरान डैंपर में बोल्ट नहीं मिले। मैकेनिकल टीम ने फिर से तार बांधकर ट्रेन को रवाना कर दिया।

ट्रेन चलते ही यात्री भड़क गए और चेन पुलिंग कर दी। झटकों से सहमे यात्री किसी भी हालत में बिना बोल्ट लगे ट्रेन को आगे नहीं जाने दे रहे थे। इसके बाद जैक लगाकर कोच के डैंपर में बोल्ट लगाया गया। इस पूरी कवायद में ट्रेन 2:30 घंटे कानपुर स्टेशन पर खड़ी रही।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें