शादी के लड्डू में फंसे 2 चोर, एक पकड़ा गया

 %e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%a1%e0%a5%8d%e0%a4%a1%e0%a5%82-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ab%e0%a4%82%e0%a4%b8%e0%a5%87-2-%e0%a4%9a%e0%a5%8b%e0%a4%b0
वसुंधरा
गाजियाबाद के वसुंधरा में चोरी का एक अनोखा वाकया देखने को मिला। दो चोर लड्डू खाने के लालच में पड़ गए और पकड़े गए।बेटी की विदाई में व्यस्त भेल के रिटायर्ड ऑफिसर के घर मंगलवार तड़के घुसे 2 चोरों ने लाखों की जूलरी व कैश पर हाथ साफ कर दिया। लेकिन शादी के लड्डू और लजीज खाने को देख उस पर टूट पड़े। इतने में परिवार के लोग लौट आए। उन्होंने घर को अंदर से बंद पाया तो उन्हें शक हो गया। इसके बाद रिटायर्ड अफसर की बड़ी बेटी ने दिलेरी दिखाते हुए एक चोर को दबोच लिया जबकि दूसरा जूलरी व कैश लेकर फरार हो गया।

पकड़ा गया चोर अशोक है जबकि फरार हुआ इसका साथी राजू है। अशोक ने पुलिस को बताया कि इससे पहले वह कबाड़ वाले सामान चुराते थे। पहली बार तड़के किसी बंद घर को देखकर उसमें घुस गए। उनके हाथ आराम से 5 लाख की जूलरी और 1 लाख रुपये कैश लग गया। इसी दौरान वहां रखे खाने के सामान देखकर लालच में आ गए। चूंकि घर के लोगों को घंटों बाद आने की उम्मीद थी इसलिए दोनों चोर उस पर टूट पड़े और काफी देर तक खाते रहे तभी परिवार के लोग लौट आए।

पुलिस ने बताया कि वसुंधरा सेक्टर-15 में रहने वाले के.के. त्यागी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) से रिटायर्ड हैं। मंगलवार को घर से 500 मीटर की दूरी पर वसुंधरा सेक्टर-3 पार्क में इनकी छोटी बेटी हनी की शादी थी। बुधवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे उनका पूरा परिवार बेटी की विदाई से पहले घर पर कुछ रस्म पूरी करने के लिए आया था। करीब 4 बजे सभी लोग घर बंद करके बेटी की विदाई के लिए फिर से पार्क में चले गए।

विदाई की रस्म के बाद करीब साढ़े 5 बजे परिवार के लोग लौटे तो देखा की मेन गेट अंदर से बंद है। बेल बजाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने पूछा कि अंदर कौन है। चोरों ने जवाब दिया कि हम हैं। हालांकि, गेट का ताला टूटा हुआ देखा तब चोरों के होने का शक हुआ तो जब तक लोग अंदर घुसे चोर छत की तरफ भागने लगे।

रिटायर्ड ऑफिसर की बड़ी बेटी भावना ने बताया कि किसी तरह गेट खोलकर अंदर घुसे तो एक चोर सीढ़ियों से भाग रहा था। उसे दौड़ाकर दबोच लिया। हालांकि, उसने छुड़ाने की काफी कोशिश की लेकिन पकड़ ढीली नहीं की जबकि उसका साथी छत के रास्ते कूदकर भाग निकला। उन्होंने बताया कि चोरों ने घर की आलमारी को कटर से काटकर 5 लाख की जूलरी व 1 लाख रुपये कैश चुरा लिए थे। जिसे लेकर उसका साथी भाग गया था। उन्होंने बताया कि चोरी का यह सामान शादी में देने के लिए नहीं था।

रिटायर्ड ऑफिसर के. के. त्यागी ने बताया कि उन्होंने चोर को पकड़ने के बाद 4 बार कंट्रोल रूम में फोन किया। इसके बाद ही उनकी शिकायत ली गई फिर भी करीब 1 घंटे बाद मौके पर पुलिस मौके पर पहुंची। इंदिरापुरम थाना इंचार्ज हरिदयाल ने बताया कि पुलिस ने चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें पता चला कि दोनों चोरों को स्मैक और भी कई तरह के नशे की लत है।

Navbharat Times