व्यापारियों का दर्द जाना, वकीलों को दिया भरोसा

[email protected]

मेरठ : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वेस्ट यूपी में चुनाव कैंपेन की शुरुआत मेरठ से की। शाह ने यहां वकीलों, वर्करों, व्यापारियों के दर्द को जाना और दवा भी देने की कोशिश की। इसी के साथ पीएम की शनिवार को प्रस्तावित रैली को एतिहासिक बनाने का सकंल्प दिला गए और वादा भी ले गए। अपने 14 मिनट के भाषण में पूरी तरह सपा सरकार पर हमलावर रहे। बीएसपी का नाम एक बार ही लिया। बोले, सपा-बीएसपी, कांग्रेस की सरकार यूपी ने देख ली एक बार बीजेपी की भी देख लो। आरएलडी के गढ़ में अजित सिंह का जिक्र तक नहीं किया। अक्सर नोटबंदी को देश की अर्थव्यवस्था के अमूलचूल बदलाव का दावा करने वाले शाह ने इस मुद्दे को एक बार भी छूने की कोशिश नहीं की।

पीड़ित परिवार से नहीं मिल पाए शाह

अमित शाह ने युवा व्यापारी अभिषेक की हत्या को लेकर हमदर्दी जताई। पदयात्रा कैंसिल कर खुद और बीजेपी को उनके दुख का भागीदार साबित करने का एहसास कराया। बीजेपी की सरकार बनने पर गुंडाराज खत्म कर व्यापारियों को सुरक्षा देने का वादा किया। शाह ने मारे गए व्यापारी के घर भी जाने की बात मंच से की, लेकिन वह पीड़ित के घर जा नहीं सके। पीड़ित के परिजन पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार करने गए हुए थे। घर में महिलाएं थी। उन्होंने पुरुषों से ही मिलने की बात कह दी। बाद में जब परिवार के पुरुष घर लौटे तब तक शाह मेरठ से बाहर एक होटल में व्यापारियों और वकीलों से मिलने पहुंच गए। हालांकि सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पीड़ित परिवार की पीड़ा शाह तक पहुंचाने और हत्यारोपियों को गिरफ्तार कराने का भरोसा दिया। सासंद ने शाह को जानकारी दी भी।

हाई कोर्ट बेंच पर भरोसा दिलाया

वेस्ट यूपी में हाई कोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकील लंबे लक्त से आंदोलन कर रहे हैं। बेंच को लेकर केंद्र और यूपी सरकार एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। वकीलों ने बेंच का समर्थन नहीं करने वाले दलों को चुनाव में बहिष्कार का एलान कर रखा है। शुक्रवार को अमित शाह का भी विरोध होने के डर से बीजेपी के नेताओं की सलाह पर शाह वकीलों से मिले। उनकी मांग का ज्ञापन लेकर दिल्ली आने का न्यौता दे गए। वकीलों से बोले मैं आपको पीएम से मिलवाकर इस मुद्दे पर बात करा दूंगा। लेकिन साथ ही यह भी कह गए कि चुनाव होने के कारण मैं इससे ज्यादा कुछ कह नहीं सकता। शाह के भरोसे के बाद वकीलों को उम्मीद है कि पीएम से मिलकर मजबूती से वह अपनी बात रख सकते हैं।

नाराजगी के बारे में पूछा

अमित शाह ने बीजेपी के नेताओं और वर्करों से चुनावी तैयारी की जानकारी ली। उनको इस दौरान होने वाली परेशानी, बीजेपी नें किसी तरह की नाराजगी के बारे में पूछा। भरोसा दे गए कि चंद दिनों की बात है पार्टी की सरकार यूपी में बनने जा रही है। एक-एक कार्यकर्ता का सम्मान होगा। बस शनिवार को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को एतिहासिक बनाने का संकल्प दें। बीजेपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, क्षेत्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, सांसद राजेंद्र अग्रवाल से एकांत में रैली की तैयारी की बाबत शाह ने बात की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News