वेटिकन के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाएंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अगले महीने इटली जाएंगे। यह टूर वेटिकन में मदर टेरेसा को संत घोषित करने के समारोह में शिरकत करने के लिए है। इस दौरान वहां पार्टी का कोई कार्यक्रम नहीं रखा गया है। हालांकि अक्टूबर में केजरीवाल का यूरोप टूर प्लान किया जा रहा है। जिसमें वह भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे जो आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अलग अलग तरीके से प्रचार कर रहे हैं और पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं।

वेटिकन पर्सनल कैपिसिटी से
आप की ओवरसीज विंग की को-कनविनर और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीती शर्मा मेनन ने कहा कि मदर टेरेसा को संत घोषित करने के समारोह में केजरीवाल के साथ आप के कुछ नेता भी शामिल होंगे। लेकिन यह टूर पूरी तरह से सिर्फ वेटिकन के समारोह के लिए है। वहां कोई भी सांगठनिक कार्यक्रम प्लान नहीं किया गया है।

उनके साथ जाने वाले नेता एक टीम की तरह वहां जाएंगे। प्रीती ने कहा कि केजरीवाल ने मदर टेरेसा के साथ काम किया है इसलिए मिशनरी ऑफ चैरिटी की तरफ से उन्हें इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया था जिसे उन्होंने स्वीकार किया। केजरीवाल ने इंडियन रेवेन्यू सर्विस जॉइन करने से पहले 1992 में मदर टेरेसा के संगठन मिशनरी ऑफ चैरिटी के साथ करीब 2 महीने काम किया था।

मदर टेरेसा को 4 सितंबर को पोप फ्रांसिस संत घोषित करेंगे। केजरीवाल का इटली में कोई राजनीतिक कार्यक्रम तो नहीं है लेकिन जानकारों का मानना है कि वेटिकन में केजरीवाल की मौजूदगी से गोवा की ईसाई समुदाय में अच्छा मैसेज जाएगा जिसका असर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हो सकता है।

यूरोप में सपोर्ट
आप नेता प्रीती ने बताया कि अक्टूबर में केजरीवाल यूरोप जा सकते हैं। वहां के लिए कार्यक्रम प्लान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूरोप में रहने वाले भारतीय समुदाय के पंजाबी और गोवा के लोगों से आप को काफी सपोर्ट मिल रहा है। वह सोशल मीडिया के जरिए भी सपोर्ट कर रहे हैं और कई लोग पंजाब और गोवा चुनाव के दौरान कैंपेनिंग के लिए आएंगे भी। केजरीवाल वहां इन्हीं लोगों से मुलाकात करेंगे और उन्हें मोटिवेट करेंगे।

गोवा में केजरीवाल
ओवरसीज के अलावा केजरीवाल लगातार चुनावी राज्यों का दौरा भी कर रहे हैं। शनिवार दोपहर केजरीवाल गोवा पहुंचे। वह वहां सोमवार तक रहेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस दौरान वहां वह अलग-अलग समुदायों और ट्रेड के लोगों से मुलाकात करेंगे। उनके मसले समझेंगे और उन्हें पार्टी के प्लान के बारे में भी जानकारी देंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi