विश्वास के बयान पर योगेंद्र के सवाल, कहा- हमसे नहीं हुई पार्टी में वापसी की कोई बात

प्रमुख संवाददाता
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास एक ओर पार्टी के दूसरे गुट के निशाने पर हैं, वहीं आज सुबह स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने उनके एक बयान पर सवालिया निशान खड़े कर दिए। योगेंद्र यादव ने सान्ध्य टाइम्स से बातचीत में उन दावों को गलत बताया, जिनमें कहा गया है कि आप उनसे व प्रशांत भूषण से पार्टी में वापसी को लेकर बात कर रही है। योगेंद्र यादव ने कहा कि जो चीज धरातल पर है ही नहीं, वह अखबारों में किस आधार पर प्रकाशित हो गई, इसे लेकर मैं काफी हैरान हूं। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह और प्रशांत भूषण का आप में लौटने का दूर-दूर तक कोई विचार नहीं है।

योगेंद्र यादव ने सुबह एक न्यूज पोर्टल की खबर के लिंक को साझा करते हुए ट्वीट किया ‘मैं भी यह ख़बरें पढ़ रहा हूं और हैरान हूं! कम से कम मेरी जानकारी में ऐसी कोई बात न तो हुई है, न ही इसकी कोई सम्भावना है।’ ट्वीट ने कुमार विश्वास के उस दावे को नकारा जिसमें कहा गया था कि पार्टी उन लोगों से बात कर रही है, जो छोड़कर जा चुके हैं, उनमें प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव के नाम भी हैं।
इस ट्वीट के बाद जब सान्ध्य टाइम्स ने योगेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने कहा, ‘रविवार को मैं पूरे दिन हरियाणा में था। देर रात वहां से लौटा। सुबह जब अखबार देखे तो हैरान रह गया। खबरें छपी हुई हैं कि मुझसे और प्रशांत भूषण से आप की बातचीत चल रही है, हमारी वापसी के लिए। ऐसा कुछ है ही नहीं। अगर पार्टी ऐसा करेगी भी तो भी हम इसके लिए तैयार नहीं है।’

जब योगेंद्र यादव से प्रशांत भूषण के संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शनिवार को वह प्रशांत भूषण के साथ थे, उस समय तक तो आप की तरफ से उनसे किसी भी तरह से संपर्क नहीं किया गया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर रविवार को भी आप की तरफ से प्रशांत भूषण से किसी तरह का संपर्क साधा जाता तो वह उन्हें इस विषय में अवश्य बताते। योगेंद्र यादव ने उन खबरों को भी सिरे से नकार दिया जिनमें दावा किया गया कि आप से स्वराज अभियान में गए कुछ कार्यकर्ता लौटे हैं। योगेंद्र यादव ने कहा कि अगर यह सच है तो आप ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची जारी करे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News