वाड्रा, वीरभद्र की तरह मैं भी राजनीति का पीड़ित: माल्या

विजय वी सिंह/नाओमी कैंटोन, मुंबई/लंदन
ब्रिटेन की अदालत में भारत की प्रत्यर्पण की अर्जी के खिलाफ चल रही सुनवाई के दौरान विजय माल्या ने अपने बचाव में कहा है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की तरह ही वह भी राजनीति के पीड़ित हैं। माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ब्रिटेन को उनके प्रत्यर्पण की अर्जी दी है। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर दी है।

माल्या ने एक बयान में भारत की जेलों में अमानवीय स्थिति का भी जिक्र किया और कहा कि वह भी राजनीतिक पीड़ित हैं। पूर्व शराब कारोबारी माल्या ने अपने बयान के साथ अखबारों में छपी उन रिपोर्ट्स को भी अटैच किया था जिनमें कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार वाड्रा और वीरभद्र सिंह को राजनीतिक प्रतिशोध के लिए अपना निशाना बना रही है।

पढ़ें: विजय माल्या बोले, भारत में मेरी जान को खतरा

विजय माल्या पर देश के कई सरकारी बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपये का लोन नहीं चुकाने का आरोप है। इसको लेकर माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला चल रहा है। माल्या ने दो मार्च 2016 को भारत छोड़ दिया था और तब से वह ब्रिटेन में रह रहे हैं। यूके की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) भारतीय अधिकारियों की तरफ से इस केस को देख रही है। सीपीएस ने पिछली सुनवाई के दौरान (3 अक्टूबर को) माल्या पर धोखाधड़ी के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप लगाए थे। बता दें कि माल्या ने इससे पहले कोर्ट से कहा था कि भारत में उनकी जान को खतरा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें