लड़की के टॉप का गला ‘बड़ा’ था, स्कूल ने किया सस्पेंड

अमेरिका में एक स्टूडेंट को उसके पहनावे के कारण सस्पेंड कर दिया गया। घटना नॉर्थ केरलाइना के हेरसबर्ग में हिकरी रिज हाई स्कूल की है। हफिंगटन पोस्ट वेबसाइट की खबर के मुताबिक इस स्कूल में पढ़ने वाली स्टूडेंट समर ने स्कूल प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ लिए गए इस ऐक्शन की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर समर का विडियो शेयर किया गया जो कि वायरल हो गया है।

समर ने बताया कि पिछले हफ्ते वह कैफटेरिया में बैठी थीं जब स्कूल प्रिंसिपल ने उनसे जैकेट पहनने को कहा क्योंकि उनका टॉप स्कूल के ड्रेस कोड के मुताबिक नहीं था। उनके टॉप का गला बड़ा था, इस कारण कॉलरबोन के साथ-साथ उनके थोड़े से कंधे भी दिख रहे थे।

हालांकि, समर के मुताबिक उन्होंने प्रिंसिपल से कहा कि उनको लगा कि उनका टॉप स्कूल में पहने जाने के हिसाब से बिलकुल ठीक है, फिर भी उन्होंने प्रिंसिपल के कहे मुताबिक जैकेट डाल ली। इसके बावजूद प्रिंसिपल को समर की ड्रेस से समस्या थी और उन्होंने स्टूडेंट को ड्रेस चेंज करके आने को कहा।

समर ने कहा, ‘मैं समझती हूं कि ड्रेस कोड क्यों जरूरी है लेकिन मुझे लगता है कि जैकेट डालने के बाद उस ड्रेस पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए थी।’ इसलिए प्रिंसिपल की बात मानने से इनकार करते हुए समर ने अपनी मां को बुलाने की बात कही। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 4 सालों से समर के अपने प्रिंसिपल के साथ कई ‘पंगे’ हो चुके थे। इसी कारण समर की मां ने स्कूल को यह कह रखा था कि उनकी बेटी के खिलाफ कोई भी ऐक्शन लेने से पहले उन्हें जरूर बुलाया जाए।

उस दिन समर की मां से संपर्क न हो पाने के कारण उन्हें जाने दिया गया लेकिन कुछ दिन बाद स्कूल असेंबली के दौरान प्रिंसिपल ने समर को छोड़कर बाकी सबको जाने को कहा। प्रिंसिपल के साथ सिक्यॉरिटी गार्ड भी था। समर बताती हैं, गार्ड का हाथ उसकी बंदूक पर था। उसकी उपस्थिति में प्रिंसिपल ने टॉप न बदलने की सूरत में उन्हें अरेस्ट करवाने की धमकी दी।

हालांकि, सिक्यॉरिटी गार्ड समर को हथकड़ी पहना पाता, इससे पहले ही समर की मां को बुला लिया गया। इसके बाद समर को अरेस्ट तो नहीं करवाया गया लेकिन स्कूल से 10 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया। स्कूल द्वारा समर की मां को भेजे गए लेटर के मुताबिक समर को ‘आज्ञा की अवहेलना’ के चलते सस्पेंड किया गया है। अब समर को डर है कि कहीं प्रिंसिपल उन्हें सीधे बाहर का रास्ता ही न दिखा दें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें