रेलवे की दाल में मिलावट, मिला लोकल कंपनी का पानी

चंदौली
कैग रिपोर्ट में भारतीय रेलवे में खान-पान की व्यवस्था बेपटरी होने का खुलासा होने के साथ पूर्वा एक्सप्रेस में बिरयानी में छिपकली मिलने के बाद रेल अधिकारी पैंट्री कारों की जांच-पड़ताल में जुट गए हैं। मंगलवार को मुगलसराय रेल मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनों में पैंट्री कार के निरीक्षण के दौरान फिर गड़बड़ी सामने आई है।

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के पैंट्री कार में जो यात्रियों को परोसने के लिए दाल बनी थी, उसमें मिलावट पाई गई और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में लोकल कंपनियों के पानी के बोतल बड़े पैमाने पर मिले। मुगलसराय रेल मंडल पीआरआई जीके सिंह ने बताया कि कमर्शियल विभाग सीनियर डीसीएम दयानंद के नेतृत्व में मंगलवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेसव पंजाब मेंल के पैंट्री कार में बने सामानों की गहन जांच-पड़ताल की गयी।

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस की पैंट्री कार में बनी दाल मे माड़ की मिलावट की गई थी, जिस पर सीनियर डीसीएम ने बतौर जुर्माना 10 हजार रुपये वसूले वहीं पंजाब मेल में लोकल कंपनी का पानी बड़े पैमाने पर पैंट्रीकार में रखा हुआ था, जिस पर नाराजगी जताते हुए 5 हजार रूपये जुर्माना लगा कर 7 हजार रुपये जीएसटी टैक्स के भी वसूले गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार