गोरखपुरः बीआरडी मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र ने लगाई फांसी, मौत

गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के एक एमबीबीएस के छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र की मौत का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर छात्र के परिजनों को भी सूचना भेज दी गई है।

सुमित सिद्धार्थ 2014 बैच के एमबीबीएस छात्र थे। वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज के न्यू यूजी हॉस्टल के कमरा नंबर 119 में रह रहे थे। सोमवार को सुमित की पैथॉलजी का सप्लीमंट्री पेपर था लेकिन वह पेपर देने नहीं पहुंचे थे।

मंगलवार की सुबह जब देर तक उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो बगल के कमरे में रहने वाले छात्र ने दरवाजा पीटना शुरू किया। उन्होंने सुमित सिद्धार्थ को कई आवाजें लगाईं लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। शोर सुनकर आस-पास कमरों के छात्र भी वहां पहुंच गए।

छात्रों ने कमरे के ऊपर लगी जाली से अंदर झांकर देखा तो सुमित की लाश पंखे से लटक रही थी। घबराए छात्रों ने हॉस्टल वॉर्डन को सूचना दी। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रशासन को भी छात्र के आत्महत्या करने की सूचना दी गई।

दरवाजा तोड़कर छात्र को उतारा गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इधर पिता राजेंद्र प्रसाद को भी सूचना भेज दी गई है। राजेंद्र प्रसाद इन दिनों इलाहाबाद के एजी कार्यालय में तैनात हैं।

छात्र के आत्महत्या का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल गणेश कुमार ने बताया कि छात्र कुछ महीनों से डिप्रेशन में था और वह डिप्रेशन दूर करने के लिए वह दवाएं लेता था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर