राष्ट्रपति बनने के लिए दिल्ली से भी हैं कई दावेदार

नई दिल्ली
देश के सर्वोच्च पद के लिए हो रहे चुनाव में भले ही सत्तारूढ़ एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की ओर से शुक्रवार को नामांकन-पत्र दाखिल किए गए हों और यूपीए की ओर से उम्मीदवार मीरा कुमार के नामांकन पत्र अभी दाखिल होने हैं लेकिन इनसे अलग दिल्ली के भी कई लोग इस पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि, इनमें से एक का नामांकन पत्र खारिज भी कर दिया गया है।

संसद भवन के सूत्रों के मुताबिक, एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के नामांकन पत्रों के तीन सेट दाखिल होने के साथ ही इस पद के लिए दाखिल नामांकन पत्रों का आंकड़ा 37 तक पहुंच गया है। कोविंद के नाम के तीन नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं, इसलिए दावा करने वालों का आंकड़ा 35 का है। इनमें से लगभग आधा दर्जन कैंडिडेट दिल्ली के हैं। इन छह में से भी आधे यानी तीन यमुनापार के रहने वाले हैं।

संसद भवन से मिली जानकारी के अनुसार, रामनाथ कोविंद के साथ ही शुक्रवार को यमुनापार के भी दो लोगों ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें से एक कांति नगर के रहने वाले अनिल शर्मा हैं, जबकि दूसरे गीता कॉलोनी के दो ब्लॉक में रहने वाले सूरज प्रकाश हैं।

इससे पहले शाहदरा के चंद्रलोक के रहने वाले अमित कुमार शर्मा भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। उधर, दक्षिण दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश के जी-ब्लॉक में रहने वाले सुशील कुमार अग्रवाल की ओर से भी नामांकन दाखिल किया गया है। इनके अलावा, मोती नगर के डी-ब्लॉक के जीवन कुमार मित्तल और ईस्ट सागर पुर के बीरपाल सिंह मलिक के नाम के भी नामांकन पत्र दाखिल हुए लेकिन इनमें से बीरपाल सिंह मलिक का नामांकन खारिज कर दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi