यूपी: खातों को आधार से जोड़ने में डाकघर फिसड्डी

सुलतानपुर
को आधार से लिंक करने में डाक विभाग को पसीने आ रहे हैं। जागरुकता की कमी के कारण अभी तक सुल्तानपुर के 13 और अमेठी के 11 फीसदी खाते ही आधार से लिंक हो पाए हैं।

आपको बता दें कि अगर डाक विभाग ने 31 मार्च तक डाकघर के खातों को से लिंक नहीं किया तो उपभोक्ताओं पर यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसकी वजह से खाता फ्रीज होने के साथ पेमेंट रोक दिया जाएगा। आपको बता दें कि पारदर्शिता लाने के लिए सभी तरह के बैंक खातों को आधार से लिंक कराने का आदेश हुआ है।

प्रधान के आंकड़ों की मानें तो अमेठी जिले के 235045 खातों में मात्र 30953 खातों का आधार से लिंक किया जा सका है। इसका प्रतिशत मात्र 13 है। वहीं, सुलतानपुर में 676376 में मात्र 74475 खातों का आधार लिंक किया गया है। यह मात्र 11 फीसदी ही है। निर्धारित डेडलाइन तक अमेठी में 87 तो सुलतानपुर में 89 प्रतिशत खातों का आधार लिंक कराना डाक महकमे के लिए चुनौती है।

इस बारे में सुल्तानपुर प्रधान डाकघर के अधीक्षक एसएन दूबे ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं को अपने अकाउंट को 31 मार्च तक आधार से लिंक करा लेना है। इसके बाद बिना आधार वाले खाते फ्रिज कर दिए जाएंगे और उनका पेमेंट रोक दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर