यूपीः पीएम मोदी की धन्यवाद रैली में शामिल हुई महिला, पति ने दिया तीन तलाक

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धन्यवाद रैली में शामिल हुई थी। पति से तीन तलाक के बाद मुस्लिम महिला ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार नकवी की बहन फरहत नकवी से न्याय की गुहार लगाई है।

पढ़ेंः तीन तलाक पर केंद्र के ड्राफ्ट के समर्थन में सबसे पहले आया यूपी

बता दें कि मोदी सरकार शीतकालीन सत्र में तीन तलाक के खिलाफ कानून लाने जा रही है। फायरा ने बताया कि वह दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी ने में धन्यवाद रैली निकाली थी। इस रैली में कई मुस्लिम महिलाएं शामिल हुई थीं।

इस रैली में फायरा भी शामिल थीं। फायरा का आरोप है कि जब वह इस धन्यवाद में शामिल होने के बाद घर पहुंची तो उसके पति ने उन्हें और उनके बच्चे को पीटा। फायरा का आरोप है कि उसके पति ने तीन बार तलाक कहा और उन्हें बच्चे सहित घर से बाहर निकाल दिया।

पढ़ेंः BHU: अब 3 तलाक, हलाला और रानी पद्मावती पर पूछे गए सवाल

हुआ था प्रेम विवाह
फायरा ने बताया कि यहां किला के रहने वाले दानिश से डेढ़ साल पहले किया था। फायरा का यह भी आरोप है कि शादी के बाद उन्हें पता चला कि उनके पति दानिश का उनकी मामी के साथ अवैध संबध भी है। दोनों का एक बेटा भी है।

पढ़ेंः बागपत: फोन पर ट्रिपल तलाक के बाद किया अगवा

पति ने कहा, नहीं दिया तीन तलाक

फायरा के आरोप के विपरीत उनके पति दानिश का कहना है कि उन्होंने फायरा को तलाक नहीं दिया है। उधर, दानिश ने फायरा पर किसी और से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। फायरा के अंकल पर भी दानिश ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। दानिश ने कहा कि मोदी की रैली की वजह से नहीं बल्कि पत्नी के व्यवहार के कारण उसने तलाक दिया है। उसने कहा कि वह मना करने के बावजूद हमेशा जींस और इसी तरह के कपड़े पहनती है। इसके अलावा उनके परिवार की तरफ से प्रताड़ित किया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर