बीजेपी-कांग्रेस के खिलाफ ‘आप’ ने निकाली रैली, 600 से अधिक हिरासत में

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के 24 विधायकों और कई वरिष्ठ नेताओं समेत 600 से अधिक समर्थकों को शनिवार को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब वे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच गठबंधन का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास की ओर विरोध मार्च निकाल रहे थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 24 विधायकों समेत कम-से-कम 462 लोगों को संसद मार्ग पुलिस थाने में हिरासत में ले लिया गया, जबकि तिलग मार्ग पुलिस थाने में करीब 140 लोगों को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए सभी लोगों को दोपहर दो बजकर 10 मिनट पर छोड़ दिया गया।

जंतर-मंतर पर एक रैली के बाद संजय सिंह और कुमार विश्वास के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के आवास का घेराव करने के लिए निकले। रैली में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और इसके शीर्ष नेताओं ने मोदी और उनकी सरकार पर अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में सोनिया गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर हमला किया। विरोध मार्च शुरू होने से पहले केजरीवाल आयोजन स्थल से चले गए। दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष बंदना कुमारी सहित कई आप विधायक इसमें शामिल हुए।

पुलिस ने तीन स्तरीय अवरोधक घेरा लगा रखा था और उसने वरिष्ठ आप नेता आशुतोष, संजय सिंह, दिलीप पांडे सहित पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और उन्हें संसद मार्ग थाना ले गई। पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) जतिन नरवाल ने बताया, ‘प्रदर्शनकारियों को सीआपीसी की धारा 144 के तहत गिरफ्तार किया गया था।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi