युवा खिलाड़ियों को मौका देने से टीम की ताकत बढ़ेगी: धोनी

धर्मशाला
सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को नैशनल सिलेक्टर्स द्वारा न्यू जीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम देने के फैसले की सराहना की है। कीवी टीम के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। धोनी ने कहा कि टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर अन्य खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला अच्छा है, क्योंकि इससे टीम की ताकत और भी मजबूत होगी।

कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले कैप्टन कूल ने कहा, ‘एक समय पर आपको भावी कार्यक्रमों को भी देखना पड़ता है। हम इस सत्र में 13 टेस्ट मैच खेलने वाले हैं। इसके बाद IPL और चैंपियंस ट्रोफी के मुकाबले खेले जाएंगे। इसलिए, मुझे लगता है कि सिलेक्टर्स का फैसला अच्छा है।’ धोनी ने कहा कि टीम में किए गए बदलावों से अन्य खिलाड़ियों की क्षमता को भी परखने का मौका मिलेगा और इसके साथ ही भारतीय टीम की स्थिति को और भी मजबूती मिलेगी।

टीम इंडिया इस सत्र में 8 वनडे मुकाबले खेलेगी और इस कारण इन मुकाबलों में सभी योजनाओं की परख होगी। धोनी के मुताबिक, ‘दर्शकों की उम्मीदों के कारण वह भारत की 11 सदस्यीय टीम में अधिक बदलाव नहीं कर सकते। टीम का लक्ष्य जीतना ही है और प्रशंसक तथा मीडिया भी यही चाहते हैं। अगर इसमें विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को आराम दिया जाता, तो कई सवाल खड़े होते।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times